वैज्ञानिक जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन कल

दीनदयाल शास्त्री (ब्यूरो)

जिला विज्ञान क्लब, के जिला समन्वयक चन्द्र पाल गंगवार ने यह जानकारी देते हुए बताया है कि विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी परिषद, उत्तर प्रदेश के तत्वावधान में जिला अधिकारी एवं मुख्य विकास अधिकारी के निर्देशानुसार 7 फरवरी को प्रातः 10 बजे से विज्ञान लोकप्रियकरण एवं संचार कार्यक्रम के अन्तर्गत अलौकिक चमत्कारों में छुपे विज्ञान के प्रयोगों का प्रदर्शन व उनकी व्याख्या और अंधविश्वासों के विरुद्ध वैज्ञानिक जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन तहसील पूरनपुर के पब्लिक इण्टर कॉलेज में किया जा रहा है,
जिसमें तहसील पूरनपुर के विद्यालयों की छात्राएं ही प्रतिभाग करेंगी। उन्होंने तहसील पूरनपुर के 12 राजकीय/अशासकीय सहायता प्राप्त/वित्तविहीन माध्यमिक विद्यालयों के प्रधानाचार्यों को निर्देशित किया है कि अपने विद्यालय से इच्छुक विद्यार्थी को प्रतियोगिता में प्रतिभाग कराना सुनिश्चित करें।
वही जिला समन्वयक, जिला विज्ञान क्लब चन्द्र पाल गंगवार ने बताया कि इस विज्ञान प्रदर्शनी में प्रत्येक विद्यालय से कक्षा 6 से कक्षा 12 तक के 15 से 20 छात्राएं, शिक्षिकायें एवं बच्चों के अभिभावक अलौकिक चमत्कारों में छुपे विज्ञान के प्रयोगों का प्रदर्शन व उनकी व्याख्या करेंगे। कक्षा 6 से 12 तक की छात्राएं अवैज्ञानिक कार्यकलापों व अंधविश्वासों के विरुद्ध पोस्टर, स्लोगन एवं भाषण प्रतियोगिता में प्रतिभाग करेंगी। उन्होंने तहसील पूरनपुर के 12 विद्यालयों के प्रधानाचार्यों व प्रधानाध्यापकों से अपने विद्यालयों की छात्राओं को इस कार्यक्रम में समय से प्रतिभाग कराकर विज्ञान के लोकप्रियकरण एवं संचार में सहयोग करने की अपील की गई है।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!