क्या पीएम बता सकते हैं कि ये रोजगार का घटना संयोग है या प्रयोग है- प्रियंका गांधी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने मंगलवार को दिल्ली विधानसभा चुनाव के मद्देनजर रैली को संबोधित किया। उन्होंने कहा- क्या पीएम बता सकते हैं कि ये रोजगार का घटना संयोग है या प्रयोग है। प्रियंका ने सवाल किया कि रिपोर्ट के मुताबिक 7 सेक्टरों में 3.5 करोड़ रोजगार कम हुए हैं। प्रधानमंत्री ने इन पर बात क्यों नहीं की। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दिल्ली के द्वारका में चुनावी रैली को संबोधित किया था। उन्होंने विपक्षियों पर नकारात्मकता की राजनीति करने का आरोप लगाया था।

इसी बीच प्रियंका गांधी ने संगम विहार की रैली में कहा, जब भी प्रधानमंत्री आपके सामने भाषण देने के लिए आते हैं, वे कभी रोजगार के मुद्दे पर बात नहीं करते। क्या वह बता सकते हैं कि नौकरियों का जाना संयोग है या प्रयोग। क्या वे बता सकते हैं कि पिछले 35 सालों में बेरोजगारी दर सबसे ज्यादा है। यह क्या संयोग था या उनका प्रयोग था? भाजपा और आप के नेता अपनी तारीफ करते हैं। लेकिन उन मुद्दों पर बात नहीं करते, जो सीधे जनता से जुड़े हैं।

प्रियंका गांधी ने प्रधानमंत्री पर हमला बोलते हुए कहा कि वे कहते हैं कि विपक्ष उन्हें काम नहीं करने दे रहा। लेकिन, फिर भी वे तेजी से काम करने का दावा करते हैं। हां, यह बात सही भी है। क्योंकि, सार्वजनिक उपक्रम तेजी से बेचे जा रहे हैं। उन्होंने एलआईसी, बीपीसीएल, एयर इंडिया और बीएसएनएल को बेच दिया। अब रेलवे को बेचने की तैयारी है।

प्रियंका गांधी ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस ने 14 करोड़ लोगों को गरीबी से निकाला। लेकिन मोदी सरकार ने पिछले पांच सालों में वापस लोगों को गरीबी में धकेल दिया। बता दें कि दिल्ली में विधानसभा चुनाव के लिए 8 फरवरी को मतदान होगा जबकि 11 फरवरी को नतीजे घोषित किए जाएंगे।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!