शिवसैनिकों ने जिला मुख्यालय पर शिक्षित बेरोजगारों को लेकर किया प्रदर्शन

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । आज शिवसैनिक ने जिला मुख्यालय पर जिलाध्यक्ष सत्यम पाण्डेय के नेतृत्व में जिले में बढ़ रही शिक्षित बेरोजगारों को लेकर विरोध प्रदर्शन किया।

कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए जिलाध्यक्ष सत्यम पाण्डेय ने कहा कि “हमारा जनपद सोनभद्र पूरे भारत में उर्जान्चल के नाम से जाना जाता है। सोनभद्र में कई ऊर्जा प्लांट है जिसमें कोने-कोने से विद्युत व खनिज सम्पदा की सप्लाई की जाती है, जो जिला पूरे प्रदेश को रोशन कर रहा है उसी जिले के शिक्षित बेरोजगार श्रमिक बेगारी झेल रहे है ये सोनभद्र के लिए बहुत बड़ा दुर्भाग्य है और यहाँ के प्रशासन व जनप्रतिनिधियों के लिए बेहद शर्मिन्दगी की बात है। दक्षिणांचल में आयी हुई पूर्व व वर्तमान में कई कम्पनियाँ बीपीआर, बीजीआर, दुशान्त, जेपी एसोसिएशन, आदित्य बिड़ला ग्रुप जैसी बड़ी-बडी कम्पनियाँ संचालित हो रही है, इसके बावजूद जनपद के शिक्षित बेरोजगारों को कोई रोजगार नहीं मिल पा रहा है जो जनपद के लोगो के साथ बहुत बड़ा अन्याय है।”

जिला महासचिव चंदशेखर विश्वकर्मा व अजित पटेल ने कहा कि “इस जनपद के शिक्षित युवाओं को मानसिक, शारिरिक, आर्थिक रूप से प्रताड़ित होना पड़ रहा है। यह विषय जनपद के शासन व प्रशासन के लिए चुनौती का रूप धारण कर चुका है।”

जिला उपाध्यक्ष कपिल जयसवाल व जिला सचिव संतोष पाण्डेय ने कहा कि “जिले के समस्थ शिक्षित बेरोजगारों व अशिक्षित श्रमिकों को उनकी कार्यकुशलता के आधार पर रोजगार उपलब्ध कराया जाय, यदि इन बिंदुओं पर ध्यान नही दिया तो शिवसेना सोनभद्र जमीनी स्तर पर बेरोजगारों को जागृत कर के आंदोलन करने के लिए बाध्य होगा।”

कार्यक्रम के उपस्थित शिवसैनिक चालक सेना प्रमुख आनन्द शुक्ला, जिला उपाध्यक्ष अतुल तिवारी, जिला सचिव विशेष पाण्डेय, नगर अध्यक्ष नीरज सिंह, नगर युवा सेना प्रमुख सुशील रॉय, नगर महासचिव सुजीत सोनी, राजेन्द्र तिवारी, शिव प्रकाश चौबे, प्रमोद सिंह, भूपेंद्र पाठक सहित दर्जनों शिवसैनिक उपस्थित रहे।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!