सिलेंडर से गैस लीकेज होने से गैस की चपेट में आकर घुटकर एक युवक की मौत

राजकुमार गुप्ता (संवाददाता)

घोरावल । सोनभद्र जिले के घोरावल नगर के वार्ड नंबर सात में सोमवार को एलपीजी सिलेंडर से गैस लीकेज होने से गैस की चपेट में आकर घुटकर एक युवक की मौत हो गई। मृत युवक नगर के एक बड़े व्यवसायी परिवार का था। इस दर्दनाक हादसे से नगर में हड़कंप मच गया। घोरावल नगर के वार्ड नंबर सात निवासी छोटेलाल सेठ बर्तन के व्यापारी हैं। सोमवार को सुबह उनका छोटा पुत्र तरुण कुमार (23) घर में ही बड़े साइज वाले चूल्हे में गैस सिलेंडर लगा रहा था। गैस सिलेंडर को चूल्हे में जोड़ने के बाद वह चूल्हा जलाने लगा। इसी दौरान रेग्युलेटर बंद न होने से काफी गैस लीक हो गई। लीक हुई गैस की चपेट में आकर तरुण अचेत हो गया। तरुण को अचेत होता देख परिजनों में हड़कंप मच गया। परिजन तरुण को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर पहुंचे। जहां से डॉक्टर ने उसे तत्काल जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। जिला अस्पताल में डॉक्टर ने उसे देखते ही मृत घोषित कर दिया। पुलिस को बगैर कोई सूचना दिए परिजन शव को लेकर घर चले गए। उधर युवक की मौत के बाद उसके माता पिता भाई व अन्य परिजनों में कोहराम मच गया।
नगर निवासी मृत युवक दो भाइयों में छोटा व अविवाहित था। उसके पिता नगर के प्रतिष्ठित व्यवसायी हैं। अभी बीते 30 दिसंबर को तरूण के बड़े भाई की शादी हुई थी। जिसके बारात में बड़े उल्लासपूर्वक व खुशी के साथ तरुण भी अपने दोस्तों रिश्तेदारों के साथ बारात में बनारस गया था। वहां से आने के बाद 31 दिसंबर को आशीर्वाद कार्यक्रम भी हुआ था। अतः बड़ी बहू के आने के बाद घर में बड़ा ही खुशी व उल्लास का माहौल था। लेकिन सोमवार सुबह हुए इस दर्दनाक हादसे के बाद घर का खुशियों भरा माहौल अचानक बदल गया और परिवार में मातम छा गया।

घोरावल : स्थानीय नगर में युवा व्यवसाई तरुण साहू की मौत से लोगों में शोक की लहर दौड़ गई। चर्चा में रहा कि नगर में इस तरह की घटना पहली बार हुई है। नगर पंचायत अध्यक्ष राजेश कुमार, घोरावल उद्योग व्यापार मंडल अध्यक्ष घनश्याम दास केडिया, महामंत्री अमरेश चंद्र, व्यवसाई कन्हैयालाल सेठ ,दीना सेठ, बजरंग दल के विभाग संयोजक राजीव कुमार, नितिन मोदनवाल, प्रसून कुमार आदि लोगों ने गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!