चुर्क रेलवे स्टेशन के पास ओवरब्रिज/अंडरपास बनाने की माँग

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । आज राष्ट्रीय सामाजिक समरसता मंच के संयोजक मनोज धर ने बेसिक शिक्षा राज्य मंत्री/प्रभारी मंत्री को पत्रक सौंप चुर्क रेलवे स्टेशन के पास ओवरब्रिज/अण्डरपास का निर्माण कराने की माँग की इस दौरान उन्होंने बताया कि चुर्क रेलवे स्टेशन से अरौली, अतरौली, बिजरी पटखान, लखनवार कलॉ, लखनवार खुर्द, सिद्धी कलां, हरहुआ आदि पचासों गाँव के लोगों को आने-जाने के लिये रेलवे लाईन को पार करना पड़ता है। पहले उक्त लाइन पर ट्रेनों की संख्या बहुत कम थी तथा रेललाईन विद्युतीकरण व रेलों की संख्या में वृद्धि के कारण उक्त गाँवों के स्थानीय लोगों को आने-जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है तथा काफी अधिक दूरी तय करना पड़ रहा है।

इसके साथ ही प्राथमिक विद्यालय कोल्हुआ के छात्र व शिक्षक भी उक्त रेलवे लाइन को पार करके ही आते-जाते हैं। चुर्क रेलवे स्टेशन के दक्षिण दिशा की ओर स्वामी हरसेवानन्द पब्लिक स्कूल, पुलिस लाईन, जिला अस्पताल, इंजीनियरिंग कालेज आदि भी है, जिसके कारण उक्त रेलवे लाईन को पार कर हजारों लोगों का आना-जाना होता है।
वर्तमान में उक्त लाइन पर आने-जाने वालों का भार अधिक होने व रेल लाईन विद्युतीकरण के कारण चुर्क रेलवे स्टेशन के पास ओवरब्रिज/अण्डरपास का निर्माण कराना आवश्यक हो गया है। चुर्क रेलवे स्टेशन व आस-पास के गांवों के लोगों का रेलवे लाईन पैदल पार करना असुरक्षित व अवैधानिक बताकर रेलवे द्वारा स्थानीय लोगों को परेशान भी किया जाता है।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!