थाना समाधान दिवस पर डीएम व एसपी ने सुनी जनता की फरियाद

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

थाना समाधान दिवस पर जनता की समस्याएं सुनते डीएम व एसपी

सोनभद्र । फरवरी महीने के पहले शनिवार को थाना समाधान दिवस के मौके पर थाना-जुगैल में नागरिकों की समस्या को जिलाधिकारी एस0 राजलिंगम व पुलिस अधीक्षक आशिष श्रीवास्तव ने जनता के दुःख-दर्द को सुना और पुलिस विभाग व राजस्व विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों को आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए गुणवत्ता पूर्ण तरीके से प्रकरणों को निस्तारण करने के निर्देश दिये।
जिलाधिकारी एस0 राजलिंगम ने थाना समाधान दिवस के मौके पर कहा कि जमीनी विवाद के मामलों को भू-समाधान संदर्भ बनाकर गुणवत्ता पूर्ण तरीके से निस्तारित करते हुए निर्धारित प्रारूप में निस्तारण रिपोर्ट प्रस्तुत की जाय। उन्होंने कहा कि क्षेत्र मेंं राजस्व कार्मिक जब जाएँ तो क्षेत्रीय समस्याओं को जाने और समयबद्ध तरीके से राजस्व प्रशासन व पुलिस प्रशासन के जानकारी में लायें। उन्होंने कहा कि विवाद की स्थिति जहां पर हो, वहां अवांछित व्यक्तियों के खिलाफ नियमानुसार कदम उठायें और समय-समय पर पाबंद भी किये जाय।


जिलाधिकारी एस0 राजलिंगम व पुलिस अधीक्षक आशिष श्रीवास्तव ने थाना समाधान दिवस के मौके पर थाना जुगैल के समाधान दिवस के रजिस्टर का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि पुलिसकर्मी व राजस्वकर्मी की टीम बनाकर मौके पर जाकर जमीन सम्बन्धी विवादों का समाधान करें। जिलाधिकारी एस0 राजलिंगम ने थाना क्षेत्र के ग्रामीण क्षेत्र व जुगैल इलाके के विवादों को सुलझाने की हिदायत दी। समाधान दिवस के दौरान बीट सूचना रजिस्टर अद्यतन किये जाने के कड़े निर्देश देते हुए निस्तारण का मुकम्मल विवरण रजिस्टर में दर्ज करने को कहा।
थाना समाधान दिवस थाना जुगैल मेंं जिलाधिकारी एस0 राजलिंगम व पुलिस अधीक्षक आशिष श्रीवास्तव, नायब तहसीलदार तनूजा निगम के अलावा मीडिया प्रभारी नेसार अहमद, थानाध्यक्ष जुगैल रमेश राम खुदसैनी तथा राजस्व विभाग के कार्मिकगण, पुलिस कर्मी के साथ फरियादीगण भी मौजूद थे।

अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!