सर्च ऑपरेशन में शरजील का लैपटॉप और डेस्कटॉप बरामद

राजद्रोह के आरोप में गिरफ्तार जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) के स्कॉलर शरजील इमाम मामले में पुलिस ने कई महत्वपूर्ण खुलासे किए हैं । दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने शरजील इमाम के दिल्ली स्थित वसंत कुंज के फ्लैट में छापेमारी की ।

शरजील वसंत कुंज में किराये पर रहता है । सर्च ऑपरेशन में शरजील का लैपटॉप और डेस्कटॉप बरामद किया गया है।शरजील का मोबाइल फोन जहानाबाद के काको गांव से बरामद किया गया है ।

शरजील के भाई ने फोन की शिनाख्त कराई थी । शरजील ने नागरिकता संशोधन अधिनियम(सीएए) और एनआरसी पर कई भ्रामक तथ्यों वाले पर्चे मस्जिदों में बांटे थे ।क्राइम ब्रांच ने ऐसे पर्चों को बरामद किया है । क्राइम ब्रांच ने उस शॉप की पहचान भी कर ली है, जहां से शरजील ने पर्चे प्रिंट कराए थे । क्राइम ब्रांच की जांच जारी है ।

इससे पहले, पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम से पूछताछ में शरजील ने स्वीकार किया कि अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) में भड़काऊ भाषण देने का वीडियो उसका ही है । वीडियो में कोई छेड़छाड़ नहीं हुई है ।

हालांकि, शरजील का कहना है कि वायरल हुआ वीडियो पूरा नहीं है । उसने एक घंटे तक भाषण दिया था । भाषण के दौरान जोश-जोश में उसने असम को देश से अलग करने का बयान दे दिया । शरजील इमाम से पूछताछ करने वाले क्राइम ब्रांच और स्पेशल सेल के अफसरों का मानना है कि शरजील ने सोच समझ कर रणनीति के तहत भाषण दिया था ।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!