पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, पांच की मौत

शामली जनपद में अचानक एक पटाखा फैक्टरी में विस्फोट हुआ और पूरी फैक्ट्री में आग लग गई। फैक्ट्री में आग लगने के कारण फैक्ट्री में मौजूद फैक्ट्री संचालक व उसके 4 कर्मचारियों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। विस्फोट की आवाज इतनी तेज थी कि आसपास के 5 किलोमीटर के दायरे में विस्फोट की आवाज सुनकर नागरिक दंग रह गए। विस्फोट की सूचना पर मौके पर पहुंचे प्रशासन ने रेस्क्यू चला कर मृतकों के शवों को बरामद किया।

दरअसल आपको बता दें कि यह विस्फोट जनपद शामली के थाना कांधला क्षेत्र के दिल्ली सहारनपुर हाईवे का है। यहां पर कांधला कस्बे निवासी इंतजार की फरमान फायर वर्कर्स नाम से एक पटाखा फैक्टरी थी। हादसा शुक्रवार की देर शाम का है अचानक फैक्ट्री में संदिग्ध परिस्थितियों में एक विस्फोट हुआ विस्फोट के बाद पूरी फैक्ट्री में आग लग गई। विस्फोट इतनी तेजी से हुआ कि वहां पर मौजूद फैक्ट्री संचालक इंतजार, फैक्ट्री कर्मचारी सेंकी, महिला कर्मचारी नरेशो, सरस्वती और निर्मला की मौके पर ही मौत हो गई।

विस्फोट की गति इतनी तेज थी कि वहां मौजूद कर्मचारियों के शरीर के चिथड़े उड़ गए। एक शव तो फैक्ट्री से करीब 500 मीटर की दूरी पर जा गिरा। विस्फोट की सूचना पर भारी संख्या में आसपास के ग्रामीण व नागरिक मौके पर पहुंचे और हर कोई फैक्ट्री में मौजूद सभी खंडित शवों को देखकर अपने आप को नहीं संभाल पाया। विस्फोट के साथ लगी आग कि सूचना नागरिकों ने प्रशासन को दी लेकिन बावजूद उसके तकरीबन 40 मिनट तक कोई फायर ब्रिगेड की गाड़ी भी मौके पर नहीं पहुंची। हालांकि बाद में जब फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंची तो आग पर लगभग काबू पाया जा चुका था। विस्फोट की सूचना पर मौके पर पहुंचे जनपद के एसपी विनीत जायसवाल ने रेस्क्यू चलाकर सभी मृतकों के शवों को कब्जे में लिया और उन्हें पोस्टमार्टम पर भेजा। एसपी ने बताया कि फिलहाल रेस्क्यू जारी है और फैक्ट्री से मलबा निकालने का काम जारी है जब तक मलबा पूरी तरह नहीं हट जाता तब तक प्रशासन की टीम मौके पर मौजूद रहेगी ।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!