उपस्थित दर्ज के दौरान बच्चे बोलेंगे अब जय हिंद सर…

दीनदयाल शास्त्री (ब्यूरो)

पीलीभीत । मरौरी ब्लॉक क्षेत्र के अंतर्गत कैंच गांव के माडल कम्पोजिट स्कूल के विद्यार्थी अब हाजिरी के दौरान ” एस सर “नहीं बोलेंगे बल्कि उसकी जगह “जय हिंद” सर,जय हिंद मेडम बोलेंगे। वही इंचार्ज अध्यापक सुख राम कोली ने गणतंत्र दिवस पर अपने वक्तव्य में छात्र -छात्राओं को बताया कि “जय हिन्द “हमारे भारत देश में एक देश भक्ति पूर्ण नारा है।
जिसका प्रयोग हमारे देश के नौजवान सिपाही करते चले आ रहे हैं ।जिससे उनकी देशभक्ति प्रकट होती है। जय हिन्द का शाब्दिक अर्थ भारत की विजय है।यह नारा भारतीय क्रान्तिकारी आबिद हसन सफरानी द्वारा दिया गया।
साथ ही सुख राम कोली ने बताया है कि नेताजी सुभाषचंद्र बोस द्वारा आजाद हिन्द फौज को युद्ध घोष के रूप में दिया गया।माडल प्राथमिक विद्यालय कैंच के छात्र-छात्राओं में देशभक्ति की भावना भरने के लिए एक वर्ष पूर्व से ही जय हिन्द सर बोला जा रहा है।
क्योंकि प्राथमिक विद्यालय एवं उच्च प्राथमिक विद्यालय का संविलियन कर माडल कम्पोजिट स्कूल कैंच बनाया गया है।
अब कम्पोजिट स्कूल कैंच के सम्पूर्ण छात्र-छात्राओं में देशभक्ति की भावना भरने के लिए अपनी अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के दौरान यस सर,या एस मेडम के स्थान पर ‘जय हिन्द “सर,जय हिंद मेडम प्रसन्नता के साथ बोलना प्रारम्भ किया गया है।सहायक अध्यापिका बबिता मित्तल,चांदनी बग्गा, नौरीन नाज द्वारा अपनी अपनी कक्षाओं में प्रारम्भ कराया गया।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!