छात्राओं ने लिया मतदान का संकल्प

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । छपका स्थित राजकीय महिला महाविद्यालय में सत्र 2019-20 के एन0एस0एस0 इकाई के द्वितीय सामान्य शिविर आज सुबह आयोजित किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत एन0एस0एस0 गीत एवं लक्ष्य गीत से हुई। सत्रारम्भ का मुख्य विषय मतदाता दिवस था। सर्वप्रथम मतदाता दिवस की शपथ दिलवाई गई। उक्त कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुये प्राचार्य डॉ0 वत्सला दयाल ने छात्राओं से अपील करते हुए कहा कि “जो छात्राएँ 18 वर्ष की आयु पूरी कर चुकी हो वो मतदाता पहचान पत्र अवश्य बनवा लें तथा मतदान के प्रति जागरुक रहे।”

इस सत्र के अध्यक्षता हिन्दी विभाग के प्रभारी असि0प्रोफेसर रवीन्द्र यादव ने की। उन्होंने कहा कि लोकतन्त्र की सफलता मतदान के माध्यम से देश की जनता अपने लिये सही प्रतिनिधित्व का चुनाव कर सकती है। जिससे वे अपने और अपने देश के विकास को सही दिशा दे सकते है। यह इस बात पर निर्भर करता है कि मतदान करते समय जाति, धर्म, लिंग क्षेत्र व भाषा आदि से उपर उठकर मतदान करें साथ ही युवा वर्ग स्वयं की जागरुकता के साथ ही साथ ही अपने परिवार गांव और अपने आस पास के क्षेत्रों में लोकतांत्रिक मूल्यों का संवर्द्धन एवं मतदान में जागरुकता का प्रयास करना चाहिये।

डॉ0 गिरीश कुमार ने मतदान के लिये प्रेरित करते हुये कहा कि मतदान करना हमारा परम कर्त्तव्य है । कार्यक्रम का संचालन एन0एस0एस0 के प्रभारी डॉ0आनन्द कुमार ने किया । तदन्तर प्राचार्य द्वारा ग्राम उरमौरा में जनरुकता के लिये मतदाता जागरुकता रैली को रवाना किया। छात्राओं ने उरमौरा ग्राम में पहुंचकर लोगो को मतदान के महत्व बतलाया और उसी ग्राम से अपर जिलाधिकारी के निर्देशानुसार राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाने के लिये छात्राएँ स्वामी विवेकानन्द प्रेक्षागृह राबर्ट्सगंज में पहुँची और मतदाता जागरूकता रैली में प्रतिभाग किया।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!