30 जनवरी को मनाया जायेगा कुष्ठ निवारण दिवस

दीनदयाल शास्त्री (ब्यूरो)

पीलीभीत । मिशन निदेशक राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन उत्तर प्रदेश लखनऊ के निर्देशों के क्रम में जनपद पीलीभीत में स्पर्श कुष्ठ जागरूकता अभियान दिनांक 30 जनवरी से 13 फरवरी तक चलाया जाना है।
कुष्ठ रोगियों से भेदभाव के खिलाफ जिलाधिकारी की गई घोषणा को सभी विभागाध्यक्ष एवं कार्यालयाध्यक्ष 30 जनवरी को प्रातः 11 बजे पढ़ेगे और महात्मा गांधी जी के पुण्य तिथि को कुष्ठ निवारण दिवस के रूप में मनाया जायेगा और उनके आर्दशों पर चलकर उनको समाज की मुख्य धारा में लाने के लिए कृपया अपना पूर्ण योगदान दें।
अधिक जानकारी के लिए मुख्य चिकित्सधिकारी के कार्यालय से सम्पर्क करें।

जिलाधिकारी की घोषणा

हम सभी पीलीभीत जनपद के जिम्मेदार नागरिक हैं और जिला प्रशासन यह घोषणा करता है कि आज महात्मा गांधी जी की पुण्य तिथि पर हम अपने जिले को कुष्ठ रोग से मुक्त बनाने के लिए कोई कसर नहीं छोडेगें। कुष्ठ रोगी को पहचानना बहुत आसान है और साध्य है। हम सभी कुष्ठ रोगियों को जितनी जल्दी हो सके खोजने के लिए हर सम्भव प्रयास करेगें। हम इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए जिले में उपलब्ध सभी संसाधनों का उपयोग करेगें। इसके साथ ही हम यह भी घोषणा करते हैं कि हम कुष्ठ प्रभावित व्यक्ति के साथ भेदभाव नहीं करेगें और न ही किसी दूसरे व्यक्ति को कुष्ठ रोग प्रभावित व्यक्ति के साथ भेदभाव करने देगें। हम व्यक्तिगत एवं सामूहिक रूप से कुष्ठ रोग से प्रभावित व्यक्तियों से जुडे कलंक और भेदभाव को समाप्त करने के लिए बापू जी के आदर्शों पर चलेगें और उनको समाज की मुख्यधारा में लाने के लिए अपना पूर्ण योगदान देगें।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!