न्यूज़ीलैंड के खिलाड़ी रॉस टेलर ने कहा- गेंदबाज भारतीय बल्लेबाजों पर दबाव नहीं बना सके

न्यूजीलैंड के अनुभवी खिलाड़ी रॉस टेलर ने भारत के खिलाफ पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय में लचर प्रदर्शन प्रदर्शन करने पर टीम के गेंदबाजों की आलोचना करते हुए कहा कि वे भारतीय बल्लेबाजों पर दबाव नहीं बना सके। भारत ने श्रेयस अय्यर (नाबाद 58) की अर्धशतकीय पारी के दम पर 204 रन के लक्ष्य को एक ओवर शेष रहते चार विकेट गंवाकर हासिल कर लिया। टेलर ने कहा कि बल्लेबाजी के लिए उपयुक्त पिच पर उनकी टीम ने 10-15 रन कम बनाये। इसके साथ ही उनके गेंदबाज भारतीय मध्यक्रम पर दबाव नहीं बना सके।

टेलर ने कहा, ”ईडेन पार्क (मैदान) में यह मुश्किल है। भारत ने आखिरी के तीन ओवरों में शानदार गेंदबाजी की और हमें अधिक रन बनाने का मौका नहीं मिला। हम फिर भी आखिरी 10 ओवर में सौ रन बनाने में सफल रहे। उन्होंने कहा, ”हम ने अच्छी गेंदबाजी की लेकिन उनके बल्लेबाजों को भी श्रेय देना होगा। टी20 में आपको तुरंत सीखना होता है और उसे खेल में ढालना होता है। हमारे गेंदबाजों को उनकी शानदार बल्लेबाजी इकाई के खिलाफ खेल के स्तर को ऊंचा करना होगा।

उन्होंने कहा, ”भारत की बल्लेबाजी के दौरान हम ज्यादा खाली गेंदें फेंकने में सफल नहीं रहे जिससे जरूरी रनगति नहीं बढ़ी और वे दबाव में नहीं आए। ईडेन पार्क हमेशा बल्लेबाजों के लिए अच्छा रहता है। कोलिन मुनरो, केन विलियम्सन और टेलर की अर्धशतकीय पारियों से न्यूजीलैंड ने 200 से अधिक रन बनाये लेकिन अय्यर के मैदान में आने से पहले लोकेश राहुल (56) और कप्तान विराट कोहली (45) ने शतकीय साझेदारी कर टीम की जीत की नींव रखी। टेलर ने अय्यर की तारीफ करते हुए कहा, ”उसे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का ज्यादा अनुभव नहीं है लेकिन दबाव में उसने गेंद को सीमा रेखा के पार भेजकर स्थिति को आसान कर दिया।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!