एसआईटी जांच रिपोर्ट के बाद बीएसए फ़िरोज़ाबाद ने 30 शिक्षक किये गए बर्खास्त

फ़िरोज़ाबाद के बेसिक शिक्षा अधिकारी ने एसआईटी की जांच रिपोर्ट आने के बाद ज़िले के 30 शिक्षकों को बर्खास्त किया है इन पर फर्जी डिग्री लगाकर नौकरी पाने का आरोप है अब तक इस मामले में 84 शिक्षक बर्खास्त किये जा चुके है ।

एसआईटी जांच में शामिल बीएड सत्र 2004-2005 के टेंपर्ड व फर्जी अंकपत्र वाले 30 और शिक्षकों को बीएसए ने बर्खास्त कर दिया है। बीएसए ने सभी बीईओ को अभी तक बर्खास्त सभी 84 शिक्षकों पर एफआईआर दर्ज कराते हुए प्रति उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। विभाग द्वारा की गई बर्खास्तगी की कार्यवाही से शिक्षकों में हड़कंप मचा है।बीएसए अरविंद पाठक ने बताया कि एसआईटी जांच में शामिल शिक्षकों के खिलाफ बर्खास्तगी की कार्यवाही कर एफआईआर दर्ज कराने की प्रक्रिया शासन की प्राथमिकता में हैं। सूची में शामिल 30 और शिक्षकों को बर्खास्त कर उनके बर्खास्तगी पत्र सभी खंड शिक्षा अधिकारियों को भेजकर एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश दिए हैं। वहीं शेष शिक्षकों के खिलाफ भी कार्यवाही की जा रही है ।

बेसिक शिक्षा अधिकारी ने बताया कि सभी खण्ड शिक्षा अधिकारियों को बर्खास्त शिक्षकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने बताया कि अभी तक बर्खास्त किए गए कुल 84 शिक्षकों के खिलाफ दर्ज कराई एफआईआर की प्रति बीईओ से मांगी गई है। एफआईआर दर्ज न कराने पर संबन्धित बीईओ के खिलाफ शासन को लिखा जाएगा।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!