जिलाधिकारी ने किया बहुअरा अंग्रेजी माध्यम स्कूल का औचक निरीक्षण

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । जिलाधिकारी एस0 राजलिगम ने आज बहुअरा अंग्रेजी माध्यम स्कूल का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान जिलाधिकारी ने स्कूल परिसर की साफ-सफाई का जायजा लेते हुए बेहतर साफ-सफाई के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने अंग्रेजी माध्यम स्कूल के क्लासवार बच्चों का बौद्धिक परीक्षण किया। प्रोजेक्टर के माध्यम से दी जा रही शिक्षा के बारे में जाना और मौके पर मौजूद जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को निर्देशित किया कि अंग्रेजी माध्यम स्कूल के संशाधनों को बेसिक शिक्षा विभाग के कार्यालय में न भेजा जाए।

जिलाधिकारी ने बच्चों से अंग्रेजी में बात करते हुए उनको दी जा रही शिक्षा के बारे में जाना और गुणवत्ता में सुधार के निर्देश दिए। जांच के दौरान स्कूल में 162 बच्चों के सापेक्ष 94 बच्चों की उपस्थिति मिली। इस प्रकार से उच्च प्राथमिक स्कूल के निरीक्षण के दौरान 315 नामांकित बच्चों के सापेक्ष 196 बच्चे मौजूद थे। जिलाधिकारी ने स्कूल परिसर में स्थापित रसोईं घर का निरीक्षण किया। इस दौरान किताब, ड्रेस वितरण, जूता-मोजा, मध्याह्न भोजन, सप्ताह में दूध व फल वितरण की जानकारी ली और हर हाल में मीनू के अनुसार मध्याह्न भोजन की व्यवस्था बनाये रखने का निर्देश दिया। डीएम ने स्कूल परिसर में स्थापित आंगनबाड़ी केंद्र का भी निरीक्षण किया।

उन्होंने स्कूल परिसर में बाल उद्यान की व्यवस्था करने का निर्देश संबंधितों को दिया। स्कूल परिसर को माडर्न के रूप में सुसज्जित करने की व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश बीएसए को दिया। उन्होंने कहा कि बहुअरा स्कूल परिसर में बच्चों का वार्षिक उत्सव जल्द से जल्द किया जाए। वार्षिकोत्सव में वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित होकर बच्चों की हौसला अफजाई करेंगे।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!