निलंबित डीएसपी दविंदर सिंह के साथ आतंकी का रिश्तेदार गिरफ्तार

आतंकियों से संबंध के आरोप में गिरफ्तार जम्मू-कश्मीर के निलंबित डीएसपी दविंदर सिंह के साथ सुरक्षा एजेंसियों ने एक और व्यक्ति को हिरासत में लिया था। अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि एक आतंकी के रिश्तेदार इरफान मुश्ताक को दविंदर सिंह के साथ गिरफ्तार किया गया था। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की टीम उससे पूछताछ कर रही है।

एनआईए चार आरोपियों दविंदर सिंह, हिज्बुल मुजाहिद्दीन के तथाकथित कमांडर नवीद मुश्ताक उर्फ बाबा, उसके साथियों आसिफ और इरफान मीर को ट्रांजिट रिमांड पर जम्मू लाई है। उन्हें गुरुवार को अदालत में पेश किया जाएगा। चारों को जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर काजीगुंड के निकट 18 जनवरी को गिरफ्तार किया गया था।

इसके बाद दविंदर को निलंबित कर दिया गया था। उसके आवास पर की गई छापेमारी में दो पिस्तौल, एक एके-47 राइफल और काफी गोला बारूद बरामद हुआ था।

दविंदर सिंह का डीजीपी पदक और प्रशस्ति पत्र जब्त

जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने सोमवार को निलंबित पुलिस उपाधीक्षक दविंदर सिंह से डीजीपी का प्रशस्ति पदक और प्रशस्ति पत्र जब्त कर लिया। सिंह को जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों की मदद करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। इससे पांच दिन पहले निलंबित अधिकारी से शेर-ए-कश्मीर पुलिस मेडल भी ले लिया गया था। पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह की ओर से पदक जब्त करने का आदेश जारी हुआ। डीजीपी का प्रशस्ति पदक और सर्टिफिकेट दविंदर सिंह को 31 दिसंबर, 1998 को दिया गया था। जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने 15 जनवरी को सिंह से शेर-ए-कश्मीर पुलिस पदक भी जब्त कर लिया था। बहादुरी के लिए सिंह को यह मेडल 2018 में दिया गया था।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!