राष्ट्रीय मतदाता दिवस की तैयारियों से सम्बन्धित बैठक सम्पन्न

दीनदयाल शास्त्री (ब्यूरो)

पीलीभीत । अपर जिलाधिकारी (न्यायिक) देवेन्द्र प्रताप मिश्र की अध्यक्षता में 25 जनवरी 2020 को राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर आयोजित किये जाने वाले कार्यक्रम की तैयारियों से सम्बन्धित बैठक गांधी सभागार में सम्पन्न हुई। इस अवसर पर उन्होंने तैयारियों से सम्बन्धित दिशा निर्देश देते हुये कहा कि जनपद में मतदाता दिवस पूरे उत्साह के साथ आयोजित किया जाना है, इस असवर पर प्रत्येक मतदेय स्थल पर तथा विभिन्न विद्यालयों में मतदाता जागरूकता का कार्यक्रमों का आयोजन किया जायेगा और साथ ही साथ मतदाताओं को शपथ ग्रहण का कार्यक्रम कराया जायेगा।
इस अवसर पर जनपद मुख्यालय पर राजकीय ड्रमण्ड इण्टर कालेज में वृहद जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा, जिसमें विभिन्न विद्यालयों के छात्र/छात्राऐं प्रतिभाग कर आयोजित कार्यक्रमों में भाग लेगे, इस अवसर पर मानव श्रृखला बनाकर शपथ ग्रहण का कार्यक्रम किया जायेगा और साथ निबन्ध लेखन प्रतियोगिता, गीत प्रतियोगिता, स्लोगन राइटिंग, पेंटिग जैसी प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जायेगा, आयोजित कार्यक्रमों में दिव्यांग व्यक्तियों का मतदाता सूची में नाम बढ़ाये जाने हेतु स्पेशल कैम्प लगाये जायेगे तथा दिव्यांग मतदाताओं को मतदान केन्द्रों पर विशेष सुविधाऐं दिये जाने के बारे जानकारी प्रदान की जायेगी।
राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर तहसील स्तरों पर भी समस्त विद्यालयों में शपथ ग्रहण कार्यक्रम, प्रभात फेरी व उपरोक्त कार्यक्रमों का आयोजन किया जायेगा। आयोजन को सफल बनाने हेतु सिविल सोसाइटीज, नेहरू युवा केन्द्र संगठन, एन0एस0एस0, एन0सी0सी0, भारत स्काउड गाइड के वालेन्टियर्स, मीडिया इत्यादि का पूरा सहयोग प्राप्त किया जायेगा।

शपथ

हम, भारत के नागरिक, लोकतंत्र में अपनी पूर्ण आस्था रखते हुए यह शपथ लेते हैं कि हम अपने देश की लोकतांत्रिक परम्पराओ की मर्यादा को बनाए रखेंगे तथा स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण्ण रखते हुए, निर्भीक होकर, धर्म, वर्ग, जाति, समुदाय, भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचनों में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगें।

आयोजित बैठक में जिला विद्यालय निरीक्षक संत प्रकाश, तहसीलदार सदर, तहसीलदार कलीनगर, राजकीय ड्रमण्ड इण्टर कालेज के प्रधानाचार्य सहित विभिन्न विद्यालयों प्रधानाचार्य एवं प्रधानाध्यापक उपस्थित रहे।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!