इओएल का प्रशिक्षण कार्यशाला समपन्न

विनोद कुमार (संवाददाता)

शहाबगंज । ब्लॉक सभागार में बुधवार को सुविधाजनक जीवन संर्वेक्षण (इओएल)के सर्दभ में रोजगार सेवक,ग्राम पंचायत अधिकारियों, सफाई कर्मियों की बैठक हुई। बैठक में खंड विकास अधिकारी ने सरकार द्वारा चलाए गए कार्यक्रम के बारे में विस्तृत जानकारी दी।उन्होने ने निर्देश देते हुए कहा कि नियुक्त प्रगणक गांव के प्रत्येक घर घर जाकर मोबाईल पर आनलाइन सर्वे करेंगे। सर्वे में किसी प्रकार की हीला हवाली बर्दाश्त नहीं होगी।
खंड विकास अधिकारी धर्मजीत सिंह ने बताया कि विकासखंड के 72 ग्राम पंचायतों में सर्वे के लिये 72 प्रगणको को जिम्मेदारी दी गयी है। एक टीम में एक सफाई कर्मी के साथ एक रोजगार सेवक नियुक्त होगा जो घर घर जाकर सरकार द्वारा मिले 17 बिंदुओं पर परिवार की आर्थिक स्थिति व संपन्नता के बारे में सर्वे करेंगे। सर्वे भारत सरकार के पास जाएगा। उसी के आधार पर गांव के विकास की रूपरेखा तैयार की जाएगी। उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि इस कार्य में लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी ।

इस दौरान संजय कुमार, बाल विकास परियोजना अधिकारी आशीष कुमार वर्मा, एडीओ पंचायत अखिलेश तिवारी, ग्राम पंचायत अधिकारी अनिल सिंह, राज कुमार, राम दुलार, जैनेन्द्र कुमार राव, अनिल पटेल, संदीप सिंह, चन्द्रबलि सहित आदि कर्मचारी उपस्थित थे।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!