प्राथमिक शिक्षक संघ की तालाबंदी बेअसर, स्कूलों पर दिखी शिक्षामित्रों की उपस्थिति

आनन्द कुमार चौबे/अंशु खत्री (संवाददाता)

सोनभद्र । उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के आह्वान पर 21 जनवरी को परिषदीय विद्यालयों में तालाबंदी का आज कोई प्रभाव नहीं दिखा। आज रॉबर्ट्सगंज विकास खण्ड क्षेत्रान्तर्गत संचालित समस्त परिषदीय प्राथमिक एवं पूर्व माध्यमिक विद्यालय पूर्व निर्धारित समय से खुल गए। हालांकि परिषदीय विद्यालयों में प्राथमिक शिक्षक संघ से जुड़े शिक्षकों में से लगभग 20 प्रतिशत अध्यापकों के अवकाश लिए जाने की सूचना प्राप्त हुई है।

प्राप्त सूचना के अनुसार प्राथमिक विद्यालयों में तालाबंदी एवं आकस्मिक अवकाश लेकर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय परिसर में धरना-प्रदर्शन करने की प्राथमिक शिक्षक संघ की अपील का कोई व्यापक असर नहीं दिखा। बावजूद इसके प्राथमिक शिक्षक संघ से जुड़े शिक्षकों ने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत धरना दिया और जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा।

वहीं जनपद न्यूज़ live की टीम ने जब तालाबन्दी कार्यक्रम की सत्यता जाँचने के लिए कई विद्यालयों का पड़ताल किया। पड़ताल के दौरान अधिकतर विद्यालयों पर शिक्षामित्र व बड़ी संख्या में शिक्षक भी अपने विद्यालयों पर मौजूद रहे जबकि कुछ शिक्षक सीएल अवकाश लिए हुए थे।

वहीं विद्यालयों पर मौजूद शिक्षकों व शिक्षामित्रों का कहना है कि लगभग समस्त परिषदीय विद्यालय खुले हुए हैं और अभी तक विद्यालयों में कोई तालाबंदी कराने के लिए नहीं पहुंचा है।

पूरे तालाबन्दी कार्यक्रम को लेकर आदर्श शिक्षामित्र वेलफेयर एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष वकील खान का कहना है कि “प्राथमिक शिक्षक संघ ने शिक्षकों से सीएल अवकाश लेकर धरना प्रदर्शन में शामिल होने की बात कही है लेकिन वह लेकिन उनका संगठन इस आंदोलन के समर्थन में नहीं है। तालाबंदी का कोई असर नहीं है सभी शिक्षामित्र और शिक्षक स्कूलों में मौजूद है और अनुदेशक भी विद्यालय पहुंच गए हैं।”


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!