छात्राओं को पुलिस कार्रवाई से कराया गया अवगत

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव के निर्देशन में स्टूडेंट पुलिस कैडेट योजना के तहत रॉबर्ट्सगंज नगर के चयनित शासकीय विद्यालयों के छात्राओं ने आज महिला थाना व रॉबर्ट्सगंज थाने का भ्रमण कर पुलिस से रूबरू हुए। उक्त योजना के अंतर्गत नगर के राजकीय बालिका इंटर कॉलेज की चयनित छात्राओं को महिला एसआई शिवानी मिश्रा ने महिला थाने व रॉबर्ट्सगंज थाने का भ्रमण कराया।

महिला थाना के भ्रमण के दौरान छात्राओं ने वहाँ उपस्थित महिला थाना प्रभारी मंजू व ममता से अपनी उत्सुकता के प्रश्न भी पूछे। वहीं रॉबर्ट्सगंज थाना भ्रमण के दौरान थाने पर आए बच्चों ने प्रभारी उपनिरीक्षक वेंकटेश तिवारी से थाना एवं पुलिस की कार्यप्रणाली को समझा। वहीं महिला एसआई शिवानी मिश्रा ने छात्राओं को थाना प्रभारी कक्ष, कंप्यूटर रूम, विवेचना कक्ष, मुंशी कक्ष, हवालात और माल खाना का घुमाकर समझाया।

वहीं शिवानी मिश्रा ने बताया कि “छात्राओं में देशभक्ति और जनसेवा की भावना को पैदा करने के लिए पुलिस से जुड़ा जाकर उन्हें सड़क सुरक्षा, सामाजिक बुराइयों के विरुद्ध लड़ाई, महिलाओं व बच्चो की सुरक्षा, भ्रष्टाचार के विरुद्ध लड़ाई तथा आपदा प्रबंधन के साथ साथ नैतिक शिक्षा भी दी गयी।”

इस मौके पर ममता,भारती, प्रेम लता, सिमा, अरुण कुमार चौबे, महेन्द्र कुमार, पूजा त्रिपाठी, आँचल, ममता, अर्चना मिश्रा, गुड़िया, आलिया, मुस्कान, इस्नेहा सोनी, शिवानी, काजल तिवारी, वैशाली, निधि, आँचल कनौजिया, खुश्बू, अंजू, जानवी, रोशनी आदि लोग मौजूद रहे ।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!