दिल्ली विधानसभा चुनाव : आखिरी दिन कांग्रेस ने जारी किए बचे पांच उम्मीदवारों की लिस्ट

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए नॉमिनेशन के आखिरी दिन कांग्रेस ने अपने बचे हुए पांच उम्मीदवारों की अंतिम लिस्ट जारी कर दी है । कांग्रेस ने पूर्व सांसद और ओखला से पूर्व विधायक परवेज हाशमी को टिकट दिया है । बिजवासन से प्रवीण राणा, मादीपुर से जयप्रकाश प्रवार, महरौली से मोहिंदर चौधरी और विकासपुरी से मुकेश शर्मा को उम्मीदवार बनाया गया है । कांग्रेस ने सोमवार देर रात अपने सात उम्मीदवारों की घोषणा की थी। कांग्रेस ने दिल्ली चुनाव के लिए आरजेडी के साथ गठबंधन किया है। आरजेडी के हिस्से चार सीटें आई हैं । लालू यादव की पार्टी ने अपने चारों उम्मीदवारों की घोषणा सोमवार देर रात कर दी थी ।

कांग्रेस के अलावा बीजेपी ने भी सोमवार देर रात अपने बाकी बचे 10 उम्मीवारों की घोषणा कर दी थी। बीजेपी ने जेडीयू और एलजेपी के साथ गठबंधन किया है । बीजेपी 67 सीटों पर चुनाव लड़ रही है । जेडीयू के हिस्से में दो और एलजेपी के खाते में एक सीट आई है । बात अगर सत्ताधारी आम आदमी पार्टी की करें तो उसने सबसे पहले 14 जनवरी को सभी 70 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों का एलान कर दिया था ।

सोमवार को बीजेपी की आम आदमी पार्टी के खिलाफ महागठबंधन बनाने की कोशिशों की भी तगड़ा झटका लगा था ।एनडीए की पुरानी सहयोगी शिरोमणि अकाली दल ने सीएए के विरोध में अपना स्टैंड कायम रखते हुए चुनाव लड़ने से मना कर दिया था । इसके अलावा बीजेपी को जेजेपी के साथ गठबंधन में शामिल करने में कामयाबी नहीं मिली ।

बता दें कि दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए नामंकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 21 जनवरी है । दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए 8 फरवरी को मतदान होना है । विधानसभा चुनाव के नतीजे 11 फरवरी को आएंगे ।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!