हत्या अभियुक्त को सुनाई गई आजीवन कारावास व 10 हजार रुपए के अर्थदंड की सजा

रिविन शुक्ला (संवाददाता)

बिलसंडा (पीलीभीत) । जनपदीय मॉनिटरिंग सेल की प्रभावी पैरवी के बाद हत्या के एक अभियोग में अभियुक्त को आजीवन कारावास व 10 हजार रुपए के अर्थदंड की सजा सुनाई गई है । वादी विष्णु दयाल पुत्र कांता प्रसाद मिश्रा निवासी ग्राम भैनपुरा की तहरीर के आधार पर मुकदमा अपराध संख्या 1557/2015 धारा 302 आईपीसी बनाम अज्ञात के विरुद्ध पंजीकृत हुआ था ।
घटनाक्रम के अनुसार अज्ञात अभियुक्त द्वारा वादी की पत्नी मुन्नी देवी को चोट पहुंचा कर हत्या कर दी गई थी। गहन विवेचना के दौरान संकलित साक्ष्य एवं सबूत के साथ प्रकाश में आये और अभियुक्त पूरनलाल पुत्र लेखराज किसान निवासी भैनपुरा का चालान कर आरोप पत्र संख्या 289/2015 अंतर्गत धारा 302 आईपीसी 24 दिसंबर 2015 को प्रेषित किया गया।
न्यायालय अपर सत्र न्यायधीश 3 पीलीभीत में सत्र परीक्षण संख्या 68/16 पर विचारण की कार्यवाही संपन्न हुई और विचारण के दौरान पुलिस द्वारा न्यायालय में उपलब्ध कराए गए साक्ष्य एवं सबूत के आधार पर न्यायालय द्वारा 16 जनवरी 2020 को दोष सिद्ध अभियुक्त पूरनलाल पुत्र लेखराज किसान निवासी भैनपुरा को आजीवन कारावास व 10 हजार रुपए के अर्थदंड की सजा से दंडित किया गया ।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!