रिहंद की बालिकाओं ने विंध्याचल परियोजना में किया उत्कृष्ट प्रदर्शन

मुकेश अग्रवाल (संवाददाता)

बीजपुर । एनटीपीसी की रिहंद परियोजना द्वारा आस-पास के ग्रामीण बालिकाओं को सशक्त करने के उद्देश्य से आयोजित किए गए बालिका सशक्तिकरण कार्यशाला में प्रशिक्षण प्राप्त करने वाली बालिकाओं ने एनटीपीसी विंध्याचल में रविवार को समपन्न किए गए कार्यक्रम में उत्कृष्ट प्रदर्शन करके दर्शकों का दिल जीत लिया । कार्यक्रम का शुभारम्भ बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित भारतीय वाणिज्य एवं उद्योग महासंघ की टीम ने दीप जलाकर किया। इस कार्यक्रम में एनटीपीसी परियोजना के विंध्याचल, शक्तिनगर व रिहंदनगर के बालिका सशक्तिकरण कार्यशाला 2019 में प्रशिक्षण प्राप्त कर चुकी बालिकाओं ने भाग लेकर विविध सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी थी।
बालिका सशक्तिकरण 2019 में आस-पास के विद्यालयों के प्राथमिक कक्षाओं में पढ़ने वाली चयनित 110 बालिकाओं ने सर्वप्रथम रिहंद परियोजना के सीएसआर विभाग द्वारा आयोजित कार्यशाला में प्रशिक्षण प्राप्त किया था । इन्हीं बालिकाओं के लिए गत वर्ष के माह दिसम्बर की 5 से 12 तारीख तक 8 दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया । कार्यशाला में बालिकाओं के सर्वांगीण विकाश की दिशा में उन्हें सांस्कृतिक कार्यक्रमों व अन्य विविध कार्यकर्मों का प्रशिक्षण दिया गया । प्रशिक्षण के उपरान्त एनटीपीसी रिहंद परियोजना के कर्मचारी विकाश केंद्र में बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित अपर महाप्रबंधक (मा0 सं0) के एस मूर्ति ने सहतिथियों डॉ0 मोनिषा कुलश्रेष्ठ , वरिष्ठ प्रबंधक दीपशीखा वर्मा (बी ई) व अजीत सिंह (मा0 सं0- सीएसआर) के साथ प्रशिक्षण में शामिल सभी 110 बालिकाओं को उपहार प्रदान कर उनका मनोबल बढ़ाया ।
रिहंद परियोजना में बालिका सशक्तिकरण कार्यशाला 2019 में प्रशिक्षण प्राप्त करने वाली बालिकाओं ने रविवार को एनटीपीसी विंध्याचल परियोजना में आयोजित संकृतिक कार्यक्रम के दौरान विविध सांस्कृतिक कार्यक्रमों की मोहक प्रस्तुति पेश की । जिसमे माँ के थीम पर सामोहिक नृत्य, राजस्थानी नृत्य, योगा, सेल्फ डिफेंस व अन्य कार्यक्रमों की प्रस्तुति देकर अपनी प्रतिभा का लोगो को लोहा मनवाया।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!