राजकीय महिला महाविद्यालय में धूमधाम से मनाया गया राष्ट्रीय युवा दिवस

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । आज राजकीय महिला महाविद्यालय में राष्ट्रीय युवा दिवस की विषयवस्तु “राष्ट्र निर्माण के लिये चुनौतीपूर्ण युवा शक्ति” नामक विषय पर संगोष्ठी का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत प्राचार्य डॉ0 वत्सला दयाल द्वारा दीप प्रज्ज्वलन एवं वाग्देवी सरस्वती व स्वामी विवेकानन्द के चित्रों पर माल्यार्पण के साथ हुई।

इस दौरान महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ0 वत्सला दयाल ने छात्राओं को संबोधित स्वामी विवेकानन्द के बताए हुए मार्ग का अवलम्बन करने की सलाह दी।

असि0प्रोफेसर डॉ0 वन्दना ने उपस्थित छात्राओं को स्वामी विवेकानन्द के विचारों को आत्मसात करने की सलाह देते हुए कहा कि तुम्हें कोई पढ़ा नहीं सकता कोई आध्यामिक नहीं बना सकता। तुमको सब कुछ खुद अन्दर से सीखना है। आत्मा से अच्छा कोई शिक्षक नहीं है।

असि0प्रोफेसर डॉ0 गिरीश कुमार ने कहा कि एक समय में एक काम करों और ऐसा करते समय अपनी पूरी आत्मा उसमें डाल दो और बाकी सब कुछ भूल जाओं। जब तक आप खुद पर विश्वास नहीं करते तब तक आप भगवान पर विश्वास नहीं सकते।

इस अवसर पर छात्राओं ने उरमौरा गाँव में रैली निकाल युवाओं को जागरूक किया। रैली के उपरान्त इस अवसर पर खेल कूद आदि विभिन्न प्रतियागितायें करायी गयी।

इस दौरान डॉ0वन्दना, डॉ0गिरीश कुमार, रवीन्द्र यादव, डॉ0दिलीप कुमार सिंह, मंजूषा राय, रवीन्द्र यादव तथा एनएसएस इकाई की समस्त छात्राएं उपस्थिति रही। कार्यक्रम का संचालन एन0एस0एस0 के कार्यक्रम अधिकारी डॉ0 आनन्द कुमार ने किया ।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!