जिलाधिकारी ने जिला कारागार का किया औचक निरीक्षण

दीनदयाल शास्त्री (ब्यूरो)

पीलीभीत । जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव द्वारा आज जिला कारागार का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी द्वारा पुरूष वार्ड, किशोर वार्ड, महिला वार्ड व पाकशाला/भोजनालय का निरीक्षण किया गया। इस दौरान पुलिस अधीक्षक अभिषेक दीक्षित भी उपस्थित रहे। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी द्वारा पुरूष/महिला बन्दियों से बातचीत की गई और समस्याओं के बारे में जानकारी प्राप्त करते हुये सम्बन्धित अधिकारी को निस्तारण हेतु निर्देशित किया गया।
जबकि महिला वार्ड के निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी द्वारा महिलाओं से बातचीत कर जेल प्रशासन द्वारा उपलब्ध कराई जा रही व्यवस्थाओं की गुणवत्ता के बारे में जानकारी प्राप्त की गई। इस दौरान जिलाधिकारी द्वारा जेल अधीक्षक को निर्देशित करते हुये कहा कि जिन महिला बन्दियों के साथ छोटे छोटे बच्चे हैं उनके खानपान पर विशेष ध्यान दिया जाये और नियमित पोषणयुक्त भोजन उपलब्ध कराना सुनिश्चित किया जाये और जो बच्चे शिक्षा प्राप्त करने योग्य हैं उनकी शिक्षा हेतु व्यवस्थाऐं सुनिश्चित की जाए।

निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी द्वारा भोजनालय में बन्दियों हेतु पकाया जा रहा भोजन की गुणवत्ता की जांच की गई। इस दौरान जिलाधिकारी द्वारा जेल अधीक्षक को निर्देशित करते हुये कहा कि बन्दियों को मानक के अनुरूप गुणवत्ता युक्त भोजन उपलब्ध कराया जाये।
निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी द्वारा सुरक्षा व्यवस्था का भी जायजा लिया गया और बन्दियों की तलाशी के दौरान विशेष सर्तकता बरतने के निर्देश दिये गये। इसके साथ ही साथ बन्दियों के स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान दिया जाये, यदि किसी कैदी को किसी भी प्रकार की समस्या उत्पन्न होती है तो उसको तत्काल स्वास्थ्य सेवाऐं उपलब्ध कराई जाये तथा ठण्डक को देखते हुये नियमित अलाव की व्यवस्था सुनिश्चित की जाये।
निरीक्षण के दौरान जेल अधीक्षक अनूप सिंह, अपर जिलाधिकारी (न्यायिक) देवेन्द्र प्रताप मिश्र, उप जिलाधिकारी वन्दना त्रिवेदी, डिप्टी जेलर विक्रम सिंह सहित अन्य अधिकारी/कर्मचारी उपस्थित रहे।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!