समाजवादी साईकिल यात्रा 12 जनवरी को

लखनऊ । समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के निर्देश पर 12 जनवरी को छात्रों, नौजवानों द्वारा रोजगार के लिए लखनऊ में साईकिल यात्रा का आयोजन किया जाएगा।
12 जनवरी को स्वामी विवेकानन्द जी का जन्म दिवस युवाओं को आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करता है।
अखिलेश यादव का मानना है कि भाजपा सरकार की गलत नीतियों के कारण बेरोजगारी गहराती जा रही है। बेरोजगारी कम होने के बजाय लगातार बढ़ रही है।
भाजपा शासन में शिक्षा मंहगी हुई है। महाविद्यालयों/विश्वविद्यालयों में छात्रों की फीस में वृद्धि हुई है। छात्रों का उत्पीड़न हो रहा है। छात्र संघों का चुनाव न कराकर छात्रों के लोकतांत्रिक अधिकारों का हनन किया जा रहा है। विश्वविद्यालयों के कार्यों में प्रशासनिक हस्तक्षेप बढ़ गया है। इसलिए समाजवादी पार्टी ने निर्णय लिया है कि 12 जनवरी को विद्यार्थी और नौजवान सैकड़ों की संख्या में रोजगार पाने तथा शिक्षा सम्बंधी समस्याओं के समाधान हेतु ‘‘समाजवादी साईकिल यात्रा‘‘ में शामिल होंगे। इसमें ‘‘नहीं चाहिए एनपीआर, हमको चाहिए रोजगार‘‘ का मुद्दा प्रमुख होगा।
साईकिल यात्रा का आरम्भ शहीद स्थल काकोरी से शहीदों को नमन एवं पुष्पांजलि अर्पित करते हुए होगा तथा समापन जनेश्वर मिश्र पार्क लखनऊ में होगा। प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल एम.एल.सी. द्वारा काकोरी में झण्डा दिखा कर साईकिल यात्रा को रवाना किया जायेगा तथा साईकिल यात्रा का समापन जनेश्वर मिश्र पार्क में विधान परिषद में नेता विरोधी दल अहमद हसन एवं पूर्व कैबिनेट मंत्री राजेन्द्र चौधरी द्वारा साईकिल यात्रियों के अभिनन्दन के साथ होगा।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!