पहाड़ी से उतरते समय गैस भरा टैंकर पलटा, गैस रिसाव से हड़कंप

राजीव दुबे (संवाददाता)

– सोलह घंटे तक आवागमन रहा ठप

मिर्जापुर । देहात कोतवाली क्षेत्र के बरकछा पहाड़ी पर गैस से भरा एक टैंकर पलटने से उसमें हो रहे गैस रिसाव की खबर लगते ही इलाके में हड़कंप मच गया। ग्रामीणों ने टैंकर ब्लास्ट होने की आशंका जताते हुए पुलिस को घटना से अवगत कराया। मौके पर पहुंची पुलिस केबिन में फंसे घायल चालक और खलासी को बाहर निकलवाकर पीएचसी इलाज हेतु भेजा।
गैस के रिसाव के चलते प्रयागराज से टीम को बुलाया गया। पुलिस ने मिर्जापुर-सोनभद्र मार्ग पर गाड़ियों के आवागम पर रोक लगाया।
मामले की जानकारी होने पर भारत पेट्रोलियम के उच्चाधिकारियों ने गैस रिसाव को बंद करने के लिए प्रयागराज से एक रेस्क्यू टीम भेजा। मौके पर पहुंची टीम रिसाव को बंद करने में जुटी रही । भारत पेट्रोलियम का गैस से भरा टैंकर कोलकाता से गोंडा जा रहा था। आज भोर जैसे ही टैंकर बरकछा पहाड़ी पर पहुंचा कि कोहरे के चलते चालक अपना नियंत्रण खो बैठा और गाड़ी लेकर घाटी में गिर गया। दुर्घटना में चालक नसीम (35वर्ष) पुत्र अब्दुल जब्बार निवासी प्रतापगढ़ घायल हो गया। सुबह टहलने के लिए निकले लोगों ने गड्ढे में टैंकर पलटा देख उसके पास गए तो पाया कि टैंकर से तेजी में गैस का रिसाव हो रहा है। यह देख सभी टैंकर के ब्लास्ट होने की आशंका जताते हुए वहां भाग निकले। थोड़ी दूर आकर पुलिस को घटना से अवगत कराया। पुलिस ने घटना स्थल पर पहुंचकर चालक को बाहर निकलवाते स्थानीय पीएचसी पर भेजवाया। किसी प्रकार की घटना न हो इसको देखते हुए मिर्जापुर सोनभद्र मार्ग पर आवागमन रोक दिया। छोटे बड़े वाहनों तक के रूट में परिवर्तन कर दिया। सोनभद्र से आने वाले वाहनों को राजगढ़ के रास्ते सक्तेशगढ़ होते हुए चुनार से वाराणसी भेजा जाने लगा। वहीं लालगंज को जाने वाले वाहनों को पटेहरा के रास्ते भेजा गया। टैंकर से गैस रिसाव की खबर लगते ही प्रयागराज से एक टीम रिसाव को बंद करने के लिए भेजी गई। टीम रिसाव को बंद करने में लगी थी लेकिन देर शाम तक उसे सफलता नहीं मिल पाई थी। चौकी प्रभारी ने कहा कि टैंकर के रिसाव को बंद कराया जा रहा है। इसके लिए टीम लगी है। जल्द ही टैंकर को सड़क किनारे से हटा दिया जाएगा।
वही पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह का कहना है कि जल्द ही मिर्ज़ापुर-सोनभद्र मार्ग पर आवागम शुरू कर दिया जाएगा।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!