दुद्धी विधायक ने गरीब आदिवासियों में बांटे 200 सौर उर्जा

शशि चौबे /संजय केसरी (संवाददाता)

डाला। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने देश के हर घर तक बिजली पहुंचाने के लिए सहज बिजली हर घर योजना (सौभाग्य) लांच की थी, इस योजना की शुरुआत 25 सितम्बर 2017 को पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर की गयी थी । प्रधानमंत्री सहज बिजली हर घर योजना (सौभाग्य) विशेष रूप से गरीब लोगों को बिजली की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए शुरू की गई हैं। कल बुधवार को दुद्धी विधायक हरिराम चेरो के नेतृत्व में खोखा गाँव व आस पास के टोलों में 200 सौर उर्जा वितरण किया गया। मौके पर हाथीनाला थाना पुलिस और सोनभद्र सौर उर्जा इंचार्ज गुड्डू सिंह व उनके कार्यकर्ता मोनू कुमार कश्यप ने सौभाग्य योजना के तहत सौर ऊर्जा गरीब आदिवासी ग्रामीणों में वितरण किया गया ।आदिवासी ग्रामीण प्रधानमंत्री की चलाई योजना का लाभ पाते हुए केन्द्र सरकार को धन्यवाद देते हुए क्षेत्र के विधायक का भी धन्यवाद किया ।

गरीब आदिवासी ग्रामीण सौर उर्जा पाते ही उनके चेहरे पर खुशी का लहर दौड़ गया।
आपको बतादूँ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने देश के हर घर तक बिजली पहुंचाने के लिए सहज बिजली हर घर योजना (सौभाग्य) लांच की थी,इस योजना की शुरुआत 25 सितम्बर 2017 को पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर की गयी थी । प्रधानमंत्री सहज बिजली हर घर योजना (सौभाग्य) विशेष रूप से गरीब लोगों को बिजली की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए शुरू की गई है । जो इस आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र के लिए वरदान साबित हुए हैं क्योंकि अब इस योजना के तहत अब इन आदिवासियों के बच्चे रोशनी में पढ़ लिख सकेंगे।

विधायक हरिराम चेरो ने वही ग्रामीणों से कहाकि यह योजना केन्द्र सरकार की हैं और इस योजना के अंतर्गत हर घर पर सौभाग्य योजना के तहत सौर उर्जा वितरण किया जा रहा हैं और ग्रामीणों को समझाया कि किसी को कही रुपया देने की जरूरत नही हैं । यह केन्द्र सरकार की योजना निःशुल्क वितरित किया जा रहा हैं अगर कोई व्यक्ति आपलोगों से इस सौभाग्य योजना के अंतर्गत सौर उर्जा के नाम पर कही कोई रुपया मांग रहा हैं तो मुझे बताये उसके खिलाफ शख्त से शख्त कार्यवाही की जाएगी।

सोनभद्र के इंचार्ज गुड्डू सिंह ने बताया कि यह सौभाग्य योजना के अंतर्गत सरकार की यह मंशा हैं कि हर घर मे बिजली पहुचे चाहे वह बिजली के पोल से या जहाँ बिजली नही हैं तो सौर्यउर्जा के तहत पहुचनी चाहिए। मौके पर हाथीनाला थाना पुलिस व मौनू सिंह, मुन्ना गोड़, मिठाई लाल गोड़, नन्दू गोड़ व क्षेत्र के आदिवासी ग्रामीण मौजूद रहे।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!