जल्द ही नए कलेवर में दिखेगा बढ़ौली चौक

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । लंबे इंतजार के बाद एक बार फिर से जिला मुख्यालय के व्यस्ततम चौराहे स्वर्ण जयंती चौक (बढ़ौली चौक) के सुंदरीकरण की आस जगी है। काफी दिनों से लंबित पड़ी इस योजना को नए वर्ष में मूर्त रूप देने के लिए नगर पालिका प्रशासन व जिला प्रशासन जी जान से जुट गया है। वहीं अधिकारियों की माने तो पूरा प्रोजेक्ट बनकर तैयार है, बस इसे अमलीजामा पहना जाना शेष बचा है और जल्द ही इस पर काम भी शुरू हो जाएगा।

जी हाँ, जिले की एकमात्र नगर पालिका परिषद रॉबर्ट्सगंज के व्यस्ततम चौराहा स्वर्ण जयंती चौक (बढ़ौली चौक) नए वर्ष में नए रंगरूप में नजर आएगा। सूबे के अन्य बड़े शहरों की तरह यहाँ भी शाम को दुधिया रोशनी से नहाया हुआ चौक दिखेगा और उसमें लगे फव्वारे अलग ही स्वर्ण जयंती चौक (बढ़ौली चौक) की सुंदरता को चार चाँद लगाएंगे। नगर पालिका प्रशासन ने जिला प्रशासन के सहयोग से स्वर्ण जयंती चौक (बढ़ौली चौक) को जिले का मॉडल चौराहा बनाने की दिशा में कदम बढ़ा दिया हैं। नगर पालिका परिषद प्रशासन ने इसके लिए बकायदा ब्लू प्रिंट भी तैयार कर लिया है।

नगर पालिका परिषद के अधिशासी अधिकारी प्रदीप गिरी ने बताया कि “बढ़ौली चौक के सुंदरीकरण को लेकर पूर्व में जो प्रस्ताव बनाया गया था, उसमें कुछ सुधार जिलाधिकारी के निर्देश पर किया गया है और अब जल्द ही बढ़ौली चौराहे का सुंदरीकरण का कार्य शुरू कर दिया जाएगा। जल्द ही सुंदरीकरण का कार्य नगर पालिका व जिला प्रशासन कराएगा।”


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!