नपा अध्यक्ष ने किया सामुदायिक शौचालय का उद्घाटन

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । स्वच्छ भारत अंतर्गत भारत को खुले में शौच से मुक्त करने के लिए नगर पालिका रॉबर्ट्सगंज द्वारा निःशुल्क सामुदायिक शौचालयों का निर्माण कराया जा रहा है। जिसकी कड़ी रॉबर्ट्सगंज के वार्ड नं0 16 के जोगिया मोहाल स्थित निःशुल्क सामुदायिक शौचालय का उद्धघाटन किया गया। इसका उद्घाटन नगर पालिका अध्यक्ष वीरेंद्र जायसवाल और अधिशासी अधिकारी प्रदीप गिरी ने फीता काटकर किया। इस दौरान नगर पालिका अध्यक्ष ने सामुदायिक शौचालय के बगल की जमीन पर एक यात्री शेड निर्माण और सामुदायिक शौचालय ठीक पीछे स्थित तालाब के सुंदरीकरण को भी मंजूरी दी।

इस दौरान नगर पालिका अध्यक्ष वीरेंद्र जायसवाल ने कहा कि भारत को खुले में शौच से मुक्त करने के लिए प्रधानमंत्री स्वच्छ भारत मिशन के तहत इन शौचालयों का निर्माण कराया जा रहा है। जिससे गरीब और निर्धन परिवार की बहु बेटियों को खुले में शौच के लिए न जाना पड़े। उन्होंने कहा कि यहाँ खाली जमीन पर एक यात्री शेड भी बनाया जाएगा साथ ही जोगिया तालाब के सुंदरीकरण का काम भी कराया जाएगा।”

वहीं नगर पालिका ई0ओ0 प्रदीप गिरी ने कहा कि नगर पालिका के तालाबों के सुंदरीकरण के क्रम में निःशुल्क सामुदायिक शौचालय का निर्माण कराया गया है। जिससे तालाब के आसपास खुले में शौच जाने से मुक्ति मिल सके। उन्होंने कहा कि जोगिया तालाब के सुंदरीकरण का कार्य उच्चस्तर पर पेंडिंग पड़ा है लेकिन जल्द ही इसका कार्य भी शुरू कराया जाएगा और इसके सुंदरीकरण के लिए 30लाख रुपये का बजट खर्च किया जाएगा।”

इस दौरान सभासद अमन वर्मा, अभिषेक गुप्ता, गप्पू जायसवाल, संत सोनी समेत अन्य लोग मौजूद रहे।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!