मिर्जापुर जिला कारागार से 44 महिला बंदियों समेत 8 बच्चे सोनभद्र जिला कारागार हुए स्थानांतरित

अरविंद चौबे (संवाददाता)

– बहुप्रतीक्षित सोनभद्र जनपद की महिला बन्दी मिर्जापुर से जिला कारागार सोनभद्र में हुईं स्थानांतरित ।

मारकुंडी । महिला सुरक्षा कर्मियों की कमी के कारण अब तक जनपद सोनभद्र की महिला बन्दी मिर्जापुर जिला कारागार में निरुद्ध चल रहीं थीं। जिलाधिकारी सोनभद्र एस.राज लिन्गम के आदेशानुपालन में 5 पीआरडी महिला की तैनाती जिला प्रादेशिक विकास दल अधिकारी सोनभद्र द्वारा कारागार में कर देने के बाद जेल अधीक्षक सोनभद्र द्वारा कार्यवाही करते हुए मिर्जापुर जेल में निरुद्ध इस जनपद की 44 महिला बन्दियो को उनके साथ में 8 बच्चों को नववर्ष की पूर्व संध्या पर दिनांक 31 दिसम्बर 2019 को सोनभद्र कारागार में स्थानांतरित करा लिया।

सोनभद्र कारागार में महिला बन्दियो के लिए रहन सहन की सारी व्यवस्थाओं रहने का स्थान, पानी, भोजन की व्यवस्था, स्नानघर, शौचालय, विस्तर, दवाएँ आदि को पहले ही दुरुस्त कर लिया गया था ।महिला बन्दियो के सोनभद्र स्थानांतरित हो जाने से जहां एक ओर परिजनों को सहूलियत होगी वहीं उनके समय/धन की भी बचत होगी। साथ ही प्रशासनिक व्यय में भी कमी आयेगी ।

सोनभद्र के प्रशासनिक/न्यायिक अधिकारियों को भी अब मिर्जापुर निरीक्षण के लिए नहीं जाना पड़ेगा। महिला बन्दियो ने सोनभद्र जेल में निरुद्ध हो जाने पर खुशी एवं शुकून महसूस किया। ज्ञातव्य हो कि मिर्जापुर जेल में क्षमता से 5 गुना महिलाए निरुद्ध हो रही थीं। जनपद सोनभद्र जेल में उनके लिए पर्याप्त स्थान है । दिनांक 01 जनवरी 2020 को नूतन वर्ष की प्रातः बेला में महिला बन्दियो के साथ उनके 8 बच्चों को जेल अधीक्षक मिजाजी लाल द्वारा बच्चों की पसंदीदा खाद्य सामग्री- चाकलेट, बिस्कुट, चिप्स, टाफी, पकौड़ी आदि उन्हें प्रदान कर नया साल मनाया। बच्चों की खुशी देखने लायक थी।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!