नए साल पर मिनी गोवा (अबाड़ी) में उमड़ी सैलानियों की भीड़, जाम से प्रशासन हलकान

शशि चौबे/संजय केसरी (संवाददाता)

★ मिनी गोवा (अबाड़ी) पिकनिक स्पॉट बना लोगों की पसन्द

★ नए साल पर मिनी गोवा (अबाड़ी) में अब तक की सबसे ज्यादा भीड़

★ सुरक्षा की दृष्टि से प्रसाशन चुस्त-दुरुस्त

डाला । नए साल 2020 पर लोगों को ठंड के तापमान से जरूर राहत मिली है । लेकिन रात हल्की बारिश ने मौसम में कोई खास राहत नहीं दिया । माना जा रहा था कि शायद आज भीड़ कम हो मगर मिनी गोवा (अबाड़ी) में सैलानियों की अब तक की सबसे ज्यादा भीड़ देखी गयी । सैकड़ों गाड़ियों के काफिले से गुरमुरा-अबाड़ी रोड बिल्कुल जाम हो गया है ।

दो दिनों से प्रशासन की सक्रियता व प्रयास के कारण आज सैलानियों की संख्या में इजाफा हुआ है । अब इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता है कि सोनभद्र में मिनी गोवा लोगों की पहली पसंद बन गयी हैं । लोगों का उत्साह इसी बात से देखा गया कि पिकनिक स्पॉट से काफी दूर गाड़ी खड़ा करके पैदल लोग पिकनिक स्पॉट तक जाते दिखे । खास बात यह है कि झारखंड व पूर्वांचल के वाराणसी व जौनपुर तक के लोग दूर दूर से पहुंचे हुए थे ।

आपको बतादूँ कि मिनी गोवा (अबाड़ी) को लोगो की पहली पसंद बनाने में जनपद न्यूज Live ने हमेशा प्रमुखता से हर समाचार प्रकाशित करता आया हैं । अब और जनपद न्यूज Live की मेहनत रंग लाई जिसे अभी कुछ महीने पहले प्रदेश सरकार ने पिकनिक स्पॉट का बोर्ड लगा दिया और जिलाधिकारी सोनभद्र एस राजलिंगम ने भी अभी कुछ दिन पूर्व परिवार के साथ फुरसत में मिनी गोवा (अबाड़ी) घूमने गए थे। जहाँ प्राकृतिक सौंदर्य को देखते हुए इस स्थान को प्रमुखता से सुंदरीकरण के लिए एक टीम गठित कर दिया और इस पहल के बाद लोगों की भीड़ इस तरह से उमड़ी कि लोग अपने वाहनों को लगभग एक किलोमीटर पहले खड़ा करके बूढ़े लड़के जवान व महिलाएं पिकनिक स्पॉट तक पहुँचकर नए साल पर पिकनिक का आनंद उठाए। इस दौरान मिनी गोवा (अबाड़ी) कई तरह की दुकानें भी नजर आई ।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!