परिवार के साथ मिनी गोवा (अबाड़ी) पहुंचे जिलाधिकारी, देखा खूबसूरत नजारा

शशि चौबे/संजय केसरी (संवाददाता)

– जनपद न्यूज Live के संवाददाता से क्षेत्र के विषय में ली जानकारियां

– मिनी गोवा में सैलानियों की भीड़ देख जिलाधिकारी हुए आश्चर्यचकित

– जिलाधिकारी ने माना, यहां पर होनी चाहिए सुविधाएं


डाला । रविवार को फुरसत में जिलाधिकारी सोनभद्र एस राजलिंगम अपने परिवार के साथ मिनी गोवा (अबाड़ी) देखने पहुंचे। बहुत कम समय में अपनी ख्याति पा चुका अबाड़ी आज किसी पहचान का मोहताज नहीं। हां, यह दीगर है कि अबाड़ी को लोग मिनी गोवा के नाम से ज्यादा जानते हैं ।
मिनी गोवा में पूर्व में भी तत्कालीन जिलाधिकारी दौरा कर चुके हैं । इतना ही नहीं कई सांसद, विधायक समेत बाहर के अधिकारी भी मिनी गोवा के दीदार कर उसके कायल हो चुके हैं ।
कुछ वर्षों में मिनी गोवा में भोजपुरी की कई फिल्में व एल्वम भी शूट हुआ ।

गुरमुरा से पूर्व दिशा की ओर लगभग 9 किलोमीटर की दूरी पर बसा अबाड़ी गाँव जहां दो पहाड़ो के बीच कनहर नदी का मनमोहक दृश्य जो सैलानियों को अपने तरफ आकर्षित करता हैं । जबसे जनपद न्यूज Live ने इस जगह को मिनी गोवा का नाम दिया और प्रमुखता से खबरें प्रकाशित किया। जिसके बाद मिनी गोवा इस कदर प्रचलित हुआ कि लोग अबाड़ी को मिनी गोवा के नाम से ही जानने लगे हैं ।


मिनी गोवा में जिलाधिकारी एस राजलिंगम ने वहां मौजूद जनपद न्यूज Live संवाददाता से क्षेत्र के बारे में जानकारियां ली । उन्होंने भी माना कि पिकनिक स्पॉट कज़ रूप में यह स्थान काफी सुन्दर व आकर्षण करने वाला हैं । उन्होंने संवाददाता से यहां आने वाले पर्यटकों की भीड़ को लेकर पूछा कि क्या हमेशा यहां भीड़ होती हैं? इसके बाद उन्होंने वहां की सुविधा व सुरक्षा की दृष्टि पर भी चर्चा की और कहा कि यहाँ बैठने के लिए ब्रेंच व शेड होनी चाहिए । इसके अलावा कार पार्किंग भी होनी चाहिये ताकि लोगों को गाड़ियां खड़ी करने में असुविधा न हो । स्वच्छता को लेकर उन्होंने कई स्थानों पर डस्टबीन की भी होने की बात कही । जिससे यहाँ की स्वच्छता बनी रहे । जिलाधिकारी ने मिनी गोवा के विकास को लेकर जनपद न्यूज Live के संवाददाता को अगली मीटिंग में आमंत्रण किया ।

जनपद न्यूज Live सभी सैलानियों से स्वच्छता को लेकर आग्रह करता हैं कि गन्दगी ना करें और जो भी कूड़ा करकट हो उसे न फैलाएं । स्वच्छता अभियान में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें ताकि आपका मीनो गोवा क्लीन रहे, ग्रीन रहे ।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!