जिलाधिकारी ने प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना से संबंधित की बैठक

अबुलकैश डब्बल

चंदौली। जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल कलेक्ट्रेट सभागार में प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना से संबंधित बैठक की । बैठक के दौरान बीमा कंपनी यूनिवर्सल शैंपू इंश्योरेंस कंपनी के प्रबंधक श्री अजीत शर्मा से वार्ता कर जनपद में फसलों की क्षतिपूर्ति के लिये तत्काल 10 कर्मचारियों की मांग की। कहा कि असमय बारिश होने के कारण धान की फसल की क्षतिपूर्ति का सर्वे तत्काल कराते हुए प्रधानमंत्री किसान बीमा योजना का लाभ पंजीकृत कृषकों को दिलाया जाए। सर्वे रिपोर्ट 02 दिन के अंदर लखनऊ प्रेषित करने के निर्देश कृषि विभाग के अधिकारियों को दिये। ग्रामीण बैंक द्वारा किसानों का प्रीमियम काटा गया किंतु बैंक से पोर्टल पर फीडिंग नहीं की गई। इस पर अग्रणी जिला प्रबंधक सहित बैंक के अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए विभागीय कार्यवाही करने के निर्देश दिये। बैठक में प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना का लाभ किसानों को देने का सख्त निर्देश दिये। कहा फसलों की क्षति को देखते हुए प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना का लाभ किसानों को अनिवार्य रूप से दें। सभी बैंक अधिकारी व इंश्योरेंस कंपनी क्षतिपूर्ति देना सुनिश्चित करें।
उन्होंने बीमा कंपनी को हर हाल में सर्वे का कार्य 02 में पूरा करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि सभी प्रीमियम जमाधारक किसानों को इस योजना से अनिवार्य रूप से लाभांवित करें। इसमें किसी प्रकार का टालमटोल करने पर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि अतिवृष्टि व जलभराव से किसानों के फसलों बड़ा नुकसान हुआ है। किसानों के हित में बैंक अधिकारी व बीमा कंपनी कार्य करें। पोर्टल पर शत-प्रतिशत फीडिग कार्य पूरा करने का निर्देश दिया।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी डॉ अभय कुमार श्रीवास्तव, अपर जिलाधिकारी बच्चा लाल, उप जिलाधिकारी सदर हीरालाल, उप जिलाधिकारी चकिया शिबू गिरी, तहसीलदार सदा फूलचंद यादव सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!