क्रिसमसडे पर लगा सैलानियों की भीड़,मिनी गोवा (अबाड़ी) में

शशि चौबे / संजय केसरी (संवाददाता)

-क्रिसमसडे पर लगा सैलानियों की भीड़,मिनी गोवा (अबाड़ी) में

-उत्तर प्रदेश सरकार ने बोर्ड लगा कर पिकनिक स्पॉट में किया घोषित

डाला। 25 दिसंबर के दिन आबाडी पिकनिक स्पाट में पर्यटकों का जमावड़ा लगा रहा है। पर्यटकों के लिए आसपास के लोगों ने जगह-जगह दुकाने लगने से पर्यटको को जरुरत कि सामान भी मिलने लगे है।बताते चलें कि सोनभद्र के चोपन विकास खण्ड के कोटा ग्राम पंचायत के गुरमुरा से पूर्व दिशा में लगभग 10 किलोमीटर की दूरी पर कनहर नदी के किनारे बसा अबाड़ी जो पिकनिक स्पॉट के रूप में प्रदेश सरकार के नक्शे में भी अपना स्थान बना चुका है।

जहां प्रत्येक वर्ष नवंबर से लेकर मार्च तक दर्शकों का रेला लगा रहता है इस वर्ष 25 दिसंबर के दिन सोनभद्र ही नहीं अपितु अन्य जिलों के भी पर्यटको ने अबाड़ी मिनी गोवा का लुफ्त उठाते नजर आए जगह-जगह महिलाएं बच्चे और नौजवानों की टोली पिकनिक मनाने के लिए लगी रही वही आए हुए पर्यटकों की सुविधाओं को देखते हुए आसपास के लोगों ने खाने पीने की चीजो की दुकानें भी सजा रखी थी।

जिससे आए हुए पर्यटकों को नदी के किनारे खाने पीने की चीजें भी आसानी से मिलने लगी है वही आवाडी जाने वाली सड़क निर्माण का कार्य प्रगति पर होने से पर्यटकों को काफी राहत मिलने लगा सुरक्षा के दृष्टि को देखते हुए चोपन थाना क्षेत्र के पुलिस के जवान नदी के किनारे मुस्तैद नजर आए आए अब अबाडी पिकनिक स्पॉट के रूप में पूरी तरह से विकसित होने की आस लगाए बैठा है।

वही आए पर्यटकों में दूधनाथ ,दिनेश ,विजय कुमार, अंशु, अशोक कुमार ने बताया कि पिकनिक के लिए बहुत ही सुंदर जगह है परंतु जिला प्रशासन को इस क्षेत्र के किनारे जगह-जगह पिकनिक स्पॉट के लिए कुछ सुविधाएं मुहैया करानी चाहिए जिससे सपाट जगहों से लोगों को सुविधाएं मिले वहीं सोनभद्र से आए ब्रिजेश तिवारी ने बताया कि काफी सुंदर नजारा है जो लोगों के मन की शांति दे रहा है जिससे लोग खिंचे चले आ रहे हैं हमने सुना था लेकिन आज आने के बाद पता चला कि काफी सुंदर जगह है जिस तरह से पर्यटकों की भीड़ यहां आ रही आने वाले समय में जिला प्रशासन को मजबूरन क्षेत्र का विकास करना ही पड़ेगा।

ओबरा से आए दिवेश कुमार सिंह ने बताया कि हमारे डाला चोपन ओबरा आसपास के क्षेत्र में अबाड़ी पिकनिक स्पॉटों मे अनमोल है जहां आदमी पूरे परिवार के साथ आकर पिकनिक का आनंद ले सकता है परंतु जिला प्रशासन को इस स्थान पर स्वच्छता को लेकर हुई कार्य करने होंगे जिससे इस जगह को दूषित होने से भी बचाया जा सके।

वही क्षेत्र के पत्रकारों का भी ग्रुप पिकनिक मनाने के लिए अबाड़ी पिकनिक स्पाट पर पहुंचा जहां आए हुए पत्रकारों ने बताया कि काफी खूबसूरत जगह है हम लोग तो काफी समय से यहां आते रहे हैं अब जरुरत है कि इस जगह कि खुबसूरती बचाये रखने के लिए कूड़े को नदीयों मे जाने से बचाना भी होगा जिला प्रशासन को केवल बोर्ड लगाने पिकनिक स्पाट नही होगा बल्कि पिकनिक स्पॉट के रूप में विकसित करना चाहिए।

जनपद न्यूज Live आने वालों सभी सैलानियों से अपील करता हैं कि स्वच्छता का ध्यान रखते हुए स्वच्छता अभियान में सहयोग करें।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!