राशिफल जाने कैसा होगा आज आपका दिन

डॉ शशि कुमार पाठक, पीएचडी (विद्यावारिधि 9473616488) पंचांग श्री संवत:- 2076, शक:- 1941, सूर्य:- दक्षिणायन, ऋतु:- हेमंत, महीना:- पौष, पक्ष:- कृष्ण, तिथि:- अमावस्या (दिन में 10:27 ), नक्षत्र:- मूल (दिन में 4:57), चंद्रमा धनु राशि पर, सूर्य धनु राशि पर, सूर्योदय:- 6:47, सूर्यास्त:- 5:13, स्नान दान आदि के लिए अमावस्या आज। बकुल अमावस्या आज के दिन हो रहा है। आज के दिन ( विशेष।) सूर्य ग्रहण लग रहा है यह ग्रहण समस्त भारतवर्ष में दिखाई देगा। भारतीय समय के अनुसार इस का स्पर्श 8:00 बजे होगा। मध्य 10:48 पर होगा तथा मोक्ष बारह बजकर छत्तीस मिनट पर होगा। नक्षत्र के अनुसार मूल नक्षत्र में जन्म लेने वालों को यह ग्रहण नहीं देखना चाहिए। गर्भवती महिलाएं विशेष सावधानी रखें, पेट पर हल्का गाय का गोबर का लेप लगायें।
मेष राशि:- कुछ पारिवारिक समस्या से ग्रसित हो सकते हैं। उतार-चढ़ाव का योग बन रहा है। व्यवसाय के क्षेत्र में अच्छी से उपलब्धि प्राप्त करने में सफल होंगे। ग्रहण का असर मान सम्मान में वृद्धि होने का भी योग बनेगा।
वृष राशि:- आर्थिक पक्ष मजबूत होने का योग बनेगा। कारोबार में निवेश करना आपके लिए लाभदायक होगा। सूर्य ग्रहण के कारण वृद्ध तुल्य कष्ट की भी संभावनाएं बन रही हैं ।
मिथुन राशि:- महिला अधिकारी शिक्षा सहयोग प्राप्त करने में सफल हो। भाग दौड़ में व्यस्तता रहेगी। दूर के रिश्तेदार का आगमन होगा। ग्रहण का फल स्त्री कष्ट दिख रहा है।
कर्क राशि:- आर्थिक मामलों में किसी भी प्रकार का जोखिम ना उठायें। कारोबार में निवेश करना आपके लिए उत्तम होगा। बड़े बुजुर्गों के साथ कहीं घूमने का मन बना सकते हैं। ग्रहण का फल सुख प्रदान करेगा।
सिंह राशि:- जीविका के क्षेत्र में अच्छी उपलब्धि प्राप्त करने में सफल होंगे। शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा। यात्रा देशाटन की स्थिति बन रही है। सूर्य ग्रहण का कारण चिंता में भी दिख सकते हैं।
कन्या राशि:- पुराने मित्र से मुलाकात होने का योग बनेगा।आर्थिक मामलों में किसी भी प्रकार का जोखिम ना उठा में।जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी। सूर्य ग्रहण का दोष व्यथा दिख रहा है।

तुला राशि:- शासन सत्ता में सक्रिय भागीदारी रुके अधूरे कार्य पूर्ण होने का योग बना रहा है। सूर्य ग्रहण के कारण यश कीर्ति एवं श्री में उपलब्धि दिख रही है।
वृश्चिक राशि:- अज्ञात भय से ग्रसित हो सकते हैं। किसी शत्रु का सामना करना पड़ सकता है। जबकि शासन सत्ता में आपकी पहुंच दिखेगी। ग्रहण का योग का फल आपके लिए क्षति पूर्वक दिखेगा।
धनु राशि:- पुराने मित्र से अचानक मुलाकात होने पर उत्साह में वृद्धि होगी। अपने कार्य को लेकर कहीं दूर जाने का मन बना सकते हैं। सूर्य ग्रहण के कारण आपके शत्रु की शक्ति बढ़ा रही है। उनसे चोट खा सकते हैं।
मकर राशि:- संबंधों में निकटता आने का योग बन रहा है। यात्रा देशाटन की भी स्थित बनेगी। व्यवसायिक मामलों में अच्छी प्रगति प्राप्त करने में सफल होंगे। सूर्य ग्रहण का प्रभाव आपके लिए हानि प्रद होगा। कुंभ राशि:- उपहार और सम्मान में वृद्धि होने का योग बनेगा। मैत्री संबंध में प्रगाढ़ता होने का योग बन रहा है। बिगड़े कार्य बनेंगा। ग्रहण का फल लाभदायक होगा।
मीन राशि:- किसी प्रियजन से अचानक मुलाकात होने पर गुस्सा ही रहेंगे। यात्रा देशाटन की स्थिति सुखद व आनंद दायक रहेगी। सूर्य ग्रहण का फल आपके लिए सुखदायक दिखेगा।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!