दुखियों की सेवा पुनीत कार्य – बृजेश सिंह

अबुलकैश डब्बल

धानापुर। बीडी बौद्ध विहार सेवा समिति के तत्वावधान एवं मानव खिदमत फाउंडेशन के सौजन्य से बुधवार को कस्बा स्थित शहीद पार्क में नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें सैकड़ों मरीजों का चिकित्सीय जांच व नि:शुल्क दवा वितरण किया गया।
नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर का उद्घाटन नायब तहसीलदार बृजेश सिंह ने किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि दुखियों की सेवा पुनीत कार्य है। पीड़ित बीमारों का इलाज करवाना पुण्य का काम है। मानव जीवन में सबसे कीमती स्वास्थ्य ही है जब स्वास्थ्य सही है तो सब कुछ सही है। स्वास्थ्य को लेकर इतना बड़ा शिविर का आयोजन कर क्षेत्र के लोगों को स्वास्थ्य लाभ पहुँचाकर इस संस्था ने बहुत ही सराहनीय कार्य किया है।
डॉ0 रविशंकर मौर्य ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में आज भी बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं का आभाव है। इस तरह के आयोजन से गरीब लोगों को लाभ मिलता है।
मानव खिदमत फाउंडेशन के नदीम अशरफ ने कहा कि लाचार व असहाय लोगों की सेवा करके मन को खुशी मिलती है। अगर इंसान का शरीर स्वस्थ्य रहेगा तभी मस्तिष्क और मन भी स्वस्थ्य रहेगा, जब मन मस्तिष्क स्वाथ्य होगा तभी देश व समाज के विकास के बारे में बेहतर तरीके से सोचेगा।
स्वास्थ्य शिविर में डॉ0 नदीम अशरफ, डॉ0 रविशंकर मौर्य, ओमप्रकाश मौर्य, डॉ0 अरुण त्रिपाठी, डॉ0 एमके बिंद, डॉ0 दीपक बिंद, डॉ0 बीके वर्मा, डॉ0 एच एस राय ने मरीजों का इलाज किया।

इस मौके पर पौदीना, अंजनी सिंह, प्रेम सिंह, रामप्रकाश एडवोकेट सहित भारी संख्या में लोग मौजूद रहे। अध्यक्षता जेपी रावत व संचालन मुकेश मौर्या ने किया।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!