आज अपना 63वां जन्मदिन मना रहे हैं अनिल कपूर

बॉलीवुड के ‘झक्कास’ एक्टर अनिल कपूर आज अपना 63वां जन्मदिन मना रहे हैं, लेकिन बढ़ती उम्र के बावजूद उनकी फिटनेस को देखकर कोई अंदाजा नहीं लगा सकता है कि 100 से ज्यादा हिंदी फिल्मों में काम कर चुके अनिल कपूर 63 साल के हो गए हैं । उनके फैंस आज भी उनकी फिटनेस देखकर हैरान हो जाते हैं और यही कारण है कि फिटनेस के मामले में आज भी वह नए और बड़े-बड़े एक्टर्स को टक्कर देते हैं तो चलिए उनके जन्मदिन पर आज हम आपको बताते हैं कि उन्होंने बॉलीवुड में कैसे एंट्री ली ।

अनिल कपूर को फिल्म इंडस्ट्री में 40 साल से ज्यादा का समय हो गया है । उन्होंने 12 साल की उम्र में ही फिल्मी दुनिया में कदम रख दिया था । अनिल कपूर को उनके 40 साल के करियर के दौरान फिल्म अभिनेता और निर्माता के रूप में छह फिल्मफेयर और दो राष्ट्रीय पुरस्कार मिल चुके हैं ।

अनिल कपूर ने एक बाल कलाकार के तौर पर अपने करियर की शुरुआत की थी । जब वह 12 साल के थे, तभी उन्होंने फिल्मी दुनिया में कदम रख दिया था और तब से लेकर अब तक वह बॉलीवुड में लगातार अपनी पैठ बनाए हुए हैं ।

अनिल कपूर ने सबसे पहले फिल्म तू पायल मैं गीत में काम किया था । इस फिल्म में उन्होंने शशि कपूर के बचपन का रोल निभाया था । हालांकि, यह फिल्म थिएटर में रिलीज नहीं हुई थी, जिसके बाद अनिल कपूर ने फिल्म हमारे तुम्हारे (1979) से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की ।

बॉलीवुड के बड़े घराने से होने के बावजूद इस फिल्म में अनिल कपूर को छोटा सा ही रोल मिला था, लेकिन इसके वाबजूद वह अपनी छाप छोड़ने में कामयाब रहे थे । जिसके बाद वह आगे बढ़ते रहे और कई फिल्मों में काम किया ।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!