ग्रीन कार्ड को लेकर ग्राहकों की बढ़ी परेशानी, बैंक मैनेजर बता रहे अनिवार्य

रमेश यादव (संवाददाता)

★ 40 हजार रुपये तक के जमा पर ग्रीन कार्ड को बता रहें हैं अनिवार्य

दुद्धी । अगर आप भारतीय स्टेट बैंक दुद्धी के खाता धारक हैं तो सावधान हो जाइये। आपको अपने ही खाते में रुपये जमा करने के लिए बैंक मैनेजर की सुविधा के लिए ग्रीन कार्ड लेना पड़ेगा। यदि आप 40 हजार तक कैश जमा करना चाहतें हैं तो उसके लिए ग्रीन कार्ड लेना पड़ेगा यदि नही है तो आपका कैश जमा नही होगा और हाँ अगर कैश 40 हजार के ऊपर है तो आपको कोई दिक्कत नही होगी।

जी हाँ आज एक ऐसा वाकिया दुद्धी के भारतीय स्टेट बैंक की शाखा में देखने को मिला। एक बैंक ग्राहक अपने ही खाते में कैश जमा करने के लिए जमा पर्ची भरकर डिपाजिट काउंटर पर दिया तो डिपाजिट करने वाले बैंक कर्मी ने ग्रीन कार्ड से जमा करने की बात कही। बैंक ग्राहक ने ग्रीन कार्ड न होने की बात कही तो कैश जमा करने वाले बैंक कर्मी ने जमा पर्ची से कैश जमा करने से इनकार कर दिया। लिहाजा बैंक ग्राहक ने बैंक मैनेजर से बात कही तो मैनेजर ने ग्रीन कार्ड को अनिवार्य बताया और इसे ऊपर का आदेश होने की बात कही । फिर बैंक मैनेजर ने बैंक ग्राहक को जबरन ग्रीन कार्ड 20 रुपये देकर लेने पर मजबूर किया।

बैंक मैनेजर के इस आदेश से बैंक ग्राहक खासा परेशान हुआ। बैंक ग्राहक ने जब एसबीआई के हेल्पलाइन नम्बर 1800112211 पर बात किया तो जानकारी हुई कि बैंक ग्रीन कार्ड के लिए ग्राहक को बाध्य नही कर सकता है। ग्राहक अपने खाते में कैश जमा कर सकता है। लेकिन दुद्धी में जबर्दस्ती ग्रीन कार्ड बनवा कर ग्राहक को परेशान कर रहें हैं और हर ग्राहकों से 20-30 रुपये बिना रसीद की ली जा रही है। पीड़ित बैंक ग्राहक ने इसकी शिकायत बैंक उच्चाधिकारियों व जिलाधिकारी से की है।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!