डीएम और एसपी ने CAA/CAB के सम्बंध में जनता को किया जागरूक, सांप्रदायिक सौहार्द बनाए रखने की अपील

राजेश गुप्ता (विशेष संवाददाता)

पीलीभीत। पीलीभीत के जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव एवं पुलिस अधीक्षक अभिषेक दीक्षित के द्वारा कस्बा बीसलपुर में भारी पुलिसबल के साथ भ्रमणशील रहकर जनता से सीधे जनसंवाद कर जनपद वासियों को CAA/CAB के संबंध में जागरूक करते हुए तथा नागरिकता संशोधन अधिनियम 2019 के बारे में पम्पलेट के दुआरा जानकारी देते हुए बताया है कि यह कानून सिर्फ नागरिकता देने के लिए है किसी की नागरिकता छीनने का अधिकार इस कानून में नहीं है।
भारत के अल्पसंख्यकों विशेषकर मुसलमानों को CAA से कोई अहित नहीं है।

CAA से देश के नागरिकों की नागरिकता पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा।
यह कानून किसी भी भारतीय हिंदू मुसलमान आदि को प्रभावित नहीं करेगा।
इस अधिनियम के तहत पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश में धार्मिक उत्पीड़न के कारण वहां से आए हिंदू,ईसाई,सिख,पारसी,जैन, और बौद्ध धर्म को मानने वाले शरणार्थियों को भारत की नागरिकता दी जाएगी,जो 31 दिसंबर 2014 से पूर्व ही भारत में रह रहे हो तथा जो केवल इन तीन देशों से धर्म के आधार पर प्रताड़ित किए गए हो।

अभी तक भारतीय नागरिकता लेने के लिए 11 साल भारत में रहना अनिवार्य था। यह कानून केवल उन लोगों के लिए है जिन्होंने वर्षों से बाहर उत्पीड़न का सामना किया और उनके पास भारत आने के सिवा और कोई जगह नहीं है। सभी जनपद वासियों से साम्प्रदायिक सौहार्द बनाये रखने की दोनों उच्चाधिकारियों द्वारा अपील की गयी।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!