अपडेट : नागरिकता कानून के खिलाफ लोगों का प्रदर्शन, दिखाई गांधीगिरी

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

– नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ लोगों का शांतिपूर्ण प्रदर्शन

– लोगों ने एनआरसी व एसीसी कानून को बताया संविधान के प्रस्तावना के खिलाफ लाया गया काला कानून

– प्रदर्शनकारियों ने डीएम को सौंपा ज्ञापन

– डीएम व एसपी को गुलाब सौंप प्रदर्शनकारियों ने दिखायी गांधीगिरी

– एसपी बोले जनपदवासियों का मिल रहा सहयोग, सुरक्षा के लिहाज से पुलिस सतर्क, भारी पुलिस बल तैनात

सोनभद्र । आज रॉबर्ट्सगंज थाना क्षेत्र के पुरानी मस्जिद के पास लोगों ने शांतिपूर्ण तरीके से नागरिक संशोधन कानून पर विरोध जताते हुए डीएम एस0 राजलिंगम व एसपी आशीष श्रीवास्तव को राज्यपाल ने नाम संबोधित एक ज्ञापन दिया। ज्ञापन सौंपने के बाद शांतिपूर्ण ढंग से प्रदर्शन कर रहे लोगों ने डीएम व एसपी को गुलाब देकर आपसी सौहार्द की मिशाल पेश की तत्पश्चात प्रदर्शनकारियों ने डीएम व एसपी की उपस्थिति में ही राष्ट्रगान गाकर प्रदर्शन समाप्त किया।

वहीं विरोध प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों में शामिल सपा नेता हिदायत उल्ला खान ने नागरिकता संशोधन क़ानून को काला कानून बताते हुए कहा कि “प्रधानमंत्री व गृहमंत्री ने संविधान के प्रस्तावना के खिलाफ जो एनआरसी व एसीसी लाया है, उसके विरोध में हम लोग प्रदर्शन कर रहे हैं और यह विरोध प्रदर्शन इसलिए है कि यह काला कानून गरीबों व आमलोगों के हित में नहीं है। हम लोग इस विरोध के माध्यम से प्रधानमंत्री व गृहमंत्री से इस काले कानून को वापस लेने की माँग करते हैं।”

एसपी आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि “शहर के लोगों का शांति और सौहार्द बनाए रखने में सहयोग रहा है। आगे भी अपेक्षा की जाती है कि जिले के लोग भाईचारे के साथ रहेंगे। सुरक्षा के लिहाज से गश्त बढ़ाई गई है। शहर में भारी संख्या में फोर्स तैनात है। संवेदनशील क्षेत्रों में निगरानी रखी जा रही है।”


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!