लोकतंत्र में जनता की आवाज दबाना गलत है – सोनिया गांधी

नागरिकता संशोधन एक्ट के खिलाफ देशभर में हो रहे प्रदर्शन के बीच कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि सरकार लोगों की आवाज को दबा रही है । लोकतंत्र में जनता की आवाज दबाना गलत है । जनता की आवाज सुनना सरकार की जिम्मेदारी है।

सोनिया गांधी ने कहा कि बीजेपी सरकार की नीतियां देशविरोधी हैं। कांग्रेस देश के लोगों और संविधान के हक में खड़ी है ।

देश के वर्तमान हालात पर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि यह सरकार की जिम्मेदारी है कि वह लोगों की बात सुने । अभी जो हो रहा है वो लोकतंत्र में अस्वीकार्य है. सोनिया ने कहा कि लोकतंत्र में लोगों के पास गलत फैसलों और सरकार की नीतियों के खिलाफ बोलने का अधिकार होता है । साथ ही अपनी बात रखने का भी अधिकार होता है । बीजेपी सरकार ने असंतोष को दबाने के लिए लोगों की आवाज का अपमान किया और क्रूर तरीके से बल का उपयोग किया ।

उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस पार्टी इसकी कड़ी निंदा करती है । नागरिकता संशोधन एक्ट पक्षपातपूर्ण है । कांग्रेस संविधान की मर्यादा बनाए रखने के प्रति कृतसंकल्प है ।

सोनिया गांधी ने सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि नागरिकता संशोधन एक्ट भेदभावपूर्ण है । नोटबंदी की तरह एक बार फिर एक-एक व्यक्ति को अपनी एवं अपने पूर्वजों की नागरिकता साबित करने के लिए लाइन में खड़ा होना पड़ेगा ।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!