रैली निकाल दिया एनीमिया से बचाव का संदेश

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

– जिलाधिकारी ने हरी झंडी दिखा किया रैली को रवाना

– रैली और नुक्कड़ नाटक के माध्यम से आमजन को एनीमिया से बचाव का दिया गया संदेश

– सीएमओ बोले प्रत्येक सोमवार को एनीमिया से बचाव हेतु खिलायी जाती है आयरन की गोली

सोनभद्र । आज एनीमिया मुक्त भारत योजना के अन्तर्गत व्यापक जनजागरूकता हेतु मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय प्रागंण से जिलाधिकारी एस0 राजलिंगम ने हरी झण्डी दिखाकर एक विशाल जनजागरूकता रैली को रवाना किया। रैली में विभिन्न आयु वर्ग के पैरामेडिकल छात्र-छात्राओं द्वारा बैनर हैण्डबिल एवं हैण्ड आउट के माध्यम से जनमानस को एनीमिया के बचाव हेतु जागरूक करने का प्रयास किया।

इस अवसर पर सम्बोधित करते हुए मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 शशिकांत उपाध्याय ने बताया कि “एनीमिया एक घातक रोग है। स्वास्थ्य शिक्षा एवं बाल विकास विभाग द्वारा एनीमिया रोकथाम हेतु प्रयास किये जा रही है, जिसके अन्तर्गत ऑगनवाडी, प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक स्कूल के छात्र-छात्राओं को सप्ताह में एक बार प्रत्येक सोमवार को आयरन की गोली खिलाई जाती है।”

रैली की समाप्ति पर मुख्य चिकित्साधिकरी कार्यालय के प्रांगण में नुक्कड़ नाटक का मंचन कर आमजनमानस को एनीमिया से बचाव के लिए जागरूक करने का प्रयास किया गया।

इस अवसर पर समस्त अपर मुख्य चिकित्साधिकारी, जिला मलेरिया अधिकारी, नोडल अधिकारी एनीमिया मुक्त भारत, जिला कार्यक्रम प्रबन्धक, मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय एवं जिला कार्यक्रम प्रबन्धन इकाई के समस्त अधिकारी एवं कर्मचारियों सहित लगभग 600 लोगों ने प्रतिभाग किया।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!