सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे सैकड़ों सपाई गिरफ्तार

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । नागरिकता संशोधन कानून के साथ ही प्रदेश की खराब हो चुकी कानून-व्यवस्था और महँगाई, बेरोजगारी समेत अन्य मुद्दों को लेकर सपाइयों ने आज पार्टी कार्यालय के बाहर जबरदस्त प्रदर्शन किया। इस दौरान पुलिस और सपाइयों के बीच झड़पें हुईं और सैकड़ों सपाई गिरफ्तार किए गए।

आज सुबह प्रांतीय आह्वाहन पर सैकड़ो की संख्या में सपा कार्यकर्ताओं का हुजूम पार्टी कार्यालय पर पहुँचने लगा था लेकिन धारा-144 लागू होने के कारण प्रशासन ने धरने की अनुमति नहीं दी थी। सुबह से ही पुलिस-प्रशासन ने चुर्क मोड़ स्थित सपा पार्टी कार्यालय, जिला मुख्यालय सहित पूरे रॉबर्ट्सगंज नगर को छावनी में तब्दील कर दिया था। धरना से पहले जिलाधिकारी स्वयं अपने वाहन से नगर भ्रमण पर निकले और सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। वहीं पार्टी कार्यालय से जिला मुख्यालय धरना के जाने की तैयारी कर रहे सपा कार्यकर्ताओं को पुलिस प्रशासन ने रोक दिया, जिससे आक्रोशित सपाइयों के पार्टी कार्यालय के बाहर धरना दिया और वहीं राज्यपाल को सम्बोधित ज्ञापन सदर एसडीएम को सौंपा।

इसके बाद धारा-144 के उल्लंघन की तैयारी कर रहे सैकड़ों सपा कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर जबरन बसों में भर कर पुलिस लाइन ले जाया गया जहां वह फिर धरने पर बैठ गए।

इस दौरान पूर्व सदर विधायक अविनाश कुशवाहा, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष अनिल यादव, निवर्तमान जिलाध्यक्ष विजय यादव, रामनिहोर यादव, हिदायत उल्ला खान, मन्नू पांडेय, सईद कुरैशी समेत सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने गिरफ्तारी दिया।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!