ठण्ड को देखते हुए सभी विद्यालय 20 दिसंम्बर तक बंद करने का निर्देश

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । भीषण ठंड को देखते हुए जिलाधिकारी एस0 राजलिंगम ने इंटर तक के सभी विद्यालय को 19 दिसम्बर से 20 दिसम्बर तक बंद रखने का आदेश दिया है। डीएम के निर्देश में कहा गया कि सभी यूपी बोर्ड, संस्कृत बोर्ड, मदरसा, सीबीएसई, आईसीएसई बोर्ड, आईटीआई, पॉलिटेक्निक, बीटीसी/बीएड कालेज एवं महाविद्यालय सहित समस्त शिक्षण संस्थानों पर यह आदेश लागू होगा। आदेश का कड़ाई से अनुपालन करने को कहा गया है।

सोनभद्र में लगातार पड़ रही कड़ाके की ठंड को लेकर विद्यालयों को बंद करने की मांग होने लगी थी। सबसे अधिक दिक्कत बच्चों को हो रही थी जिन्हें स्कूल जाने में मौसम की मार पड़ रही थी। डीएम एस0राजलिंगम ने पहले ही मौसम के तेवर को देखते हुए विद्यालयों का समय परिवर्तित कर दिया था और सुबह दस से दोपहर तीन बजे तक ही विद्यालय खोलने को कहा था। लेकिन इस आदेश के दूसरे ही दिन ठंड में बढ़ोतरी को देखते हुए सभी विद्यालयों को ही बंद कर दिया गया। डीएम ने ठंड को देखते हुए 21 दिसम्बर तक ही विद्यालयों को बंद करने का आदेश जारी किया है


अवकाश की अवधि बीत जाने के बाद मौसम को देखते हुए आगे का आदेश जारी किया जायेगा। मौसम विभाग की माने तो ठंड में अधिक सुधार होने की संभावना नहीं है, ऐसे में अवकाश की अवधि बढ़ जाये तो अचरज नहीं होना चाहिए।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!