हाड़ कपाने वाली ठंड ने दी दस्तक, मगर बच्चों को नहीं मिल पाए स्वेटर

सुरेश श्रीवास्तव (संवाददाता)

खुटार (शाहजहांपुर) । ठंड ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है और स्कूलों में सरकार द्वारा की गई व्यवस्था की पोल इस साल भी खुल गयी । कड़ाके की ठंड ने जहां बड़ों को हिलाकर रख दिया है वहीं स्कूली बच्चों में स्वेटर न बंट पाने की बजह से बच्चों की संख्या काफी कम हो जा रही है ।
विकासखंड खुटार के प्राथमिक व जूनियर के कई विद्यालयों में स्वेटर वितरण कार्य अभी तक पूर्ण नहीं हो पाया है । काफी संख्या में छात्र-छात्राएं स्वेटर से वंचित हैं । जिसकी वजह से उन्हें हाड़ कपाने वाली ठंड ने बच्चों को स्कूल से दूर कर दिया है । जानकारी के मुताबिक इस वर्ष की कुल छात्र संख्या के सापेक्ष 75 से 76% तक ही छात्र छात्राओं को स्वेटर प्राप्त हो सके हैं ।
कड़ाके की सर्दी बढ़ने की वजह से ठिठुरन अत्यधिक हो चुकी है कई विद्यालयों में छात्र छात्राएं आग जलाकर तापते हुए नजर आते हैं । स्वेटर से वंचित छात्र विद्यालय में अध्यापकों से स्वेटर मिलने की आस लगाकर बैठते हैं।
इस संबंध में खंड शिक्षाधिकारी खुटार राकेश कुमार ने बताया कि छात्रों की पिछले वर्ष की पंजीकरण संख्या के आधार पर प्राप्त स्वेटरों का वितरण हो चुका है । इस वर्ष के नवीन पंजीकृत छात्रों के स्वेटर नहीं आए हैं आते ही वितरित करवाए जाएंगे ।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!