बारिश ने बढ़ाई ठिठुरन, लोग में दुबके

दीनदयाल शास्त्री ब्यूरो के साथ विशेष संवाददाता राजेश गुप्ता

पीलीभीत। मौसम ने ली अचानक करवट 24 घण्टे की बारिश के साथ ठंड बढ़ गयी है बहीं लोग सुबह से बारिश के कारण घरो से बाहर नही निकले।
अचानक मौसम के करवट बदलते हीगांव एंव शहरो में बारिश के साथ शुक्रवार को ठंड बढ़ गई।दिन भर बारिश होती रही। सूर्य का बादलों में छिप जाने के कारण धूप नही निकली जिस बजह से पूरे दिन के तापमान में गिरावट आई और दिन भर ठंडी हवा तथा शीतलहर का प्रकोप जारी रहा। वहीं जनपद में आगामी तीन से चार दिन तक तापमान में गिरावट आने की संभावना हो सकती है।
जनपद में बृहस्पतिवार की रात से ही अचानक आसमान में घने बादल छा गए तथा हल्की-हल्की बूंदाबांदी होने लगी।आज शुक्रवार को पूरे दिन बारिश होती रही। दिन में भी मैदानी इलाकों में कोहरे का प्रभाव देखने को मिला। पूरे जनपद में कई क्षेत्रों में हल्की बूंदाबांदी हुई तथा कहीं-कहीं पूरे दिन बारिश होती रही है जिस वजह से मौसम के तापमान में और भी गिरावट आ गई है।ठंड के प्रभाव से दिन में भी कड़ाके की सर्दी का असर देखने को मिला है।पूरे दिन भर सूर्यदेव का बादलों में छुपा रहने के कारण पूरे दिन लगभग आठ से दस किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से ठंडी हवाएं चलती रहीं।ठंडी शीत लहर के कारण सर्दी बढ़ने से लोग दिन में भी गर्म कपड़े और टोपी व मफलर बांधकर ही घरों से निकले। यहां तक कि शहर के कई क्षेत्रों में दिन भर जनमानस सड़कों व चौराहों पर निजी अलाव जलाकर सर्दी दूर करते दिखाई दिया।अभी यह स्थिति कुछ दिनों तक ऐसे ही बनी रहने की संभावना जताई जा रही है।सूत्रों की माने तो इस पानी से किसानों को फायदा हुआ है बहीं कुछ लोगों का कहना है की ठंडी तेज हवाओं के कारण किसानों को नुकसान भी हो रहा है।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!