बूंदाबांदी बारिस से सड़कों पर सन्नाटा,ठंड बढ़ी

शुक्रवार ,13 दिसम्बर 2019

रमेश यादव (संवाददाता )

दुद्धी।पहाड़ी इलाकों में हो रही बर्फबारी व बारिश का असर इलाकों में दिखने लगा है। आसपास के क्षेत्रों में बादलों के साथ बूंदाबांदी तो कहीं हल्की बारिश हुई। तड़के पांच बजे से हुई बारिश के साथ ठंड ने भी पांव पसार दिए। उधर, मौसम विभाग के अनुसार शनिवार से राहत मिलने की उम्मीद है।बारिश से बढ़ी ठंड के चलते बच्चों को भीगते हुए विदयालय पहुँचना पड़ा तो तो उधर गुरुजी छुट्टी की सूचना ढूंढते हुए नजर आए ।

गुरुवार को सुबह से ही बादलों के साथ सूर्य की लुकाछिपी जारी थी। लेकिन दोपहर होते-होते सूर्य बादलों की ओट में पूरी तरह छुप गया। इसके चलते अभी तक गुनगुनी धूप का लुत्फ उठा रहे लोगों को गुरुवार को घरों में कैद रहना पड़ा। बीते 24 घंटों में तापमान दो डिग्री नीचे खिसक गया। शाम होते-होते कई जगह बूंदाबांदी तो कहीं हल्की बारिश हुई।

मौसम के बदले मिजाज से घरों में दुबके लोग

मौसम के बदले मिजाज को देखते हुए लोगों ने ठंड से बचाव के इंतजाम शुरू कर दिए। किसी ने अलाव का सहारा लिया तो किसी ने हीटर का। वहीं, गर्म कपड़ों की दुकानों पर भी भीड़ अपेक्षाकृत अधिक दिखाई पड़ी। शाम होते ही सड़कों पर भी सन्नाटा दिखा।

गेहूं की फसल के लिए संजीवनी

कृषि विशेषज्ञों की मानें तो इस समय हो रही बरसात से गेहूं की फसल के लिए किसी संजीवनी से कम नही है। क्योंकि ठंड के साथ-साथ बरसात गेहूं की फसल में नाइट्रोजन की कमी को पूरा करेगी। इससे कम खाद की जरूरत पड़ेगी। यदि ओलावृष्टि हुई तो ना केवल गेहूं बल्कि सरसों व अन्य सब्जियों की फसलों को नुकसान होगा।



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!