टी-20 मैच : भारत ने वेस्टइंडीज को 67रनों से हराकर सीरीज पर किया कब्जा

केएल राहुल, रोहित शर्मा और कप्तान विराट कोहली के आक्रामक अर्धशतकों की मदद से भारत ने वेस्टइंडीज को तीसरे और निर्णायक टी-20 मैच में 67 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज 2-1 से जीत ली। भारत ने पहले बल्लेबाजी के लिए भेजे जाने पर तीन विकेट पर 240 रन बनाए। जवाब में वेस्टइंडीज टीम आठ विकेट पर 173 रन ही बना सकी। वेस्टइंडीज के लिए कप्तान कीरोन पोलार्ड और शिमरोन हेटमायर को छोड़कर कोई बल्लेबाज नहीं चल सका। कीरोन पोलार्ड ने अकेले किला लड़ाने की कोशिश करते हुए 39 गेंद में पांच चौकों और छह छक्कों की मदद से 68 रन बनाए। वहीं, हेटमायर ने 24 गेंद में 48 रन की आक्रामक पारी खेली।

इससे पहले टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का वेस्टइंडीज का फैसला गलत साबित हुआ। भारत ने टी-20 क्रिकेट में अपना तीसरा सर्वोच्च स्कोर बना डाला। भारत ने इस प्रारूप में श्रीलंका के खिलाफ इंदौर में 2017 में पांच विकेट पर 260 रन बनाए थे, जो उसका सर्वोच्च स्कोर था। वहीं लाडरहिल में 2016 में वेस्टइंडीज के खिलाफ चार विकेट पर 244 रन बनाए थे। वानखेड़े स्टेडियम पर यह किसी टीम का टी-20 क्रिकेट में सर्वोच्च स्कोर है।

बता दें कि सीरीज का पहला मैच हैदराबाद में खेला गया था, जिसमें भारत ने 6 विकेट से जीत हासिल की थी। इसके बाद तिरुवनंतपुरम में खेले गए दूसरे मैच में वेस्टइंडीज ने 8 विकेट से जीत दर्ज की थी। अब रविवार से दोनों टीमों के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का आगाज होगा।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!