सपाइयों ने शोक सभा आयोजित कर दी उन्नाव रेप पीड़िता को श्रद्धांजलि

आनन्द कुमार चौबे (संवाददाता)

सोनभद्र । उन्नाव रेप पीड़िता की मृत्यु की सूचना पर सरकार को घेरने के लिए विपक्ष सक्रिय हो गया। एक तरफ उन्नाव प्रकरण को जहां कांग्रेस ने जोरशोर से उछाला वहीं दूसरी तरफ सपा ने भी धरना-प्रदर्शन कर सरकार को घेरने का प्रयास किया। आज सपा ने पार्टी के जिला कार्यालय पर सैकड़ों की सँख्या में उपस्थित होकर उन्नाव रेप पीड़िता को श्रद्धांजलि दी।

शोकसभा को सम्बोधित करते हुए सपा निवर्तमान जिलाध्यक्ष विजय यादव ने रेप पीड़िता के घर वालों को 50 लाख रूपऐ मुआवजा देने, पीड़ित परिवार वालों को पूर्ण रूप से सुरक्षा मुहैया कराने, पीड़िता के दोषियों को फासी की सजा देने की माँग की। साथ ही उन्होंने प्रदेश के डीजीपी पर भाजपा के इशारे पर काम करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि कहा कि अगर भाजपा सरकार उन्नाव पीड़िता को न्याय नहीं दिलाया तो हम समाजवादी चुप नहीं बैठेंगे। भाजपा सरकार में जिस तरह अपराधी बलात्कारी को हर जगह बचाने का कर रही है। इससे साफ हो जाता है कि सरकार के संरक्षण में यह सारे जघन्य अपराध कराये जा रहे हैं। इस सरकार में भाजपा के विधायक एवं सांसद बलात्कार करते हैं और पीड़ित को ही जेल में डाला जा रहा है। ऐसा तानाशाही तो अग्रेजी हुकूमत में भी नहीं थी। भाजपा सरकार में कोई सुरक्षित नहीं है।

शोकसभा को सम्बोधित करते पुर्व विधायक अविनाश कुशवाहा एवं रमेशचन्द्र दूबे ने कहा कि “जब प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार थी तब महिला-बेटियों की सुरक्षा के लिए डायल 100 जैसी सुविधा दी गयी थी। उससे न जाने भाजपा सरकार को क्या दुश्मनी थी कि सरकार ने बदलकर 112 कर दिया। उन्नाव कांड के आरोपियों पर कार्यवाई इसलिए नहीं हुई क्योंकि वह भाजपा से जुड़े है। न्याय की तलाश में प्रयासरत पीड़ित महिलाओं की हत्या करने व उन्हें जिंदा जलाने की दर्दनाक घटनाओं ने सभी को झकझोर दिया है। प्रदेश की पुलिस प्रशासन अपराधियों को हर प्रकार का संरक्षण दे रही है। आरोपियों को सख्त सजा दिलाने के बजाए उनकी आवभगत ही कर रही है। इसे समाजवादी पार्टी कत्तई बर्दास्त नहीं करेगी। यदि पिड़िता के परिवार वालों को सुरक्षा नहीं मिलती है तो समाजवादी पार्टी सड़क पर उतरने के लिए बाध्य होगी, जिसकी सारी जिम्मेदारी पुलिस प्रशासन की होगी।”

शोकसभा में मुख्य रूप से रामनिहोर यादव, मो0 सईद कुरैशी, अनिल प्रधान, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष अनिल यादव, कु0 मुदाकिनी पाण्डेय, हिदायत उल्ला खां, कमलेश उर्फ नेता यादव, त्रिपुरारी गोड़, रमेश सिंह यादव, मन्नु पाण्डेय, हृदयनारायण गोड़, बुद्धिनरायण यादव, महफुज आलम खां, पप्पू कोल, कु0 निधि पाण्डेय, सुरेश मौर्या, ओम प्रकाश त्रिपाठी, रंजना पाण्डेय, कामरान खां, रामसेवक यादव, दीपक केशरी, नजमुद्दीन, अशोक पटेल, इरफान उल्ला खां, प्रमोद यादव, मनिष त्रिपाठी, इलियास अली, मो0 कलाम, सुल्लतान कुरैशी, तेजप्रताप यादव, सुरेश लाल, लालमणी यादव, राजनाथ यादव, राजेश यादव, श्याम मालवीय, सनी पटेल, सत्यदेव पाण्डेय आदि लोग उपस्थित थे।


अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
error: Content is protected !!