दिल्ली अनाज मंडी में भीषण आग, 43 लोगों की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

राजधानी दिल्ली के रानी झांसी रोड पर रविवार सुबह अनाज मंडी में भीषण आग लग गई । घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया । मौके पर दमकल की गाड़ियां पहुंची और बिना किसी देरी के आग को काबू में करने की कोशिश शुरू की। लेकिन इस घटना में अब तक पुलिस ने 43 लोगों की मौत की पुष्टि की है । कई लोग गंभीर रूप से घायल हैं। इनमें 15 की हालत नाजुक बताई जा रही है ।

आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है । फिलहाल फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पा लिया है । इलाके में लोगों का रेस्क्यू किया जा रहा है । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत कई नेताओं ने ट्वीट कर हादसे पर दुख जताया है । जानकारी के मुताबिक अनाज मंडी में एक इमारत में आग लगी। आग इतनी भयानक थी कि आग पर काबू पाने के लिए दमकल की 30 से ज्यादा गाड़ियां पहुंची ।हालांकि देखते ही देखते आग बढ़ती ही चली गई ।

आग सुबह करीब 5 बजे लगी। उस समय मकान में अधिकतर लोग सो रहे थे। बाताया जा रहा है कि इस इमारत में छोटी-छोटी फैक्ट्रियां चलती थीं, जिनमें पैकेजिंग और प्लास्टिक बैग आदि बनाने का काम होता था। यहां काम करने वाले कई लोग रात को सोते भी यहीं थे। कई मजदूर बिहार और पूर्वी उत्तर प्रदेश के बताए गए हैं।

दिल्ली अग्निशमन सेवा के एक अधिकारी ने बताया कि आग लगने की जानकारी सुबह 5 बजकर 22 मिनट पर मिली। तुरंत दमकल की 30 गाड़ियों को घटनास्थल पर भेजा गया। उन्होंने बताया कि मकान में फंसे कई लोगों को बाहर निकालकर अस्पताल ले जाया गया है। हालांकि, कई लोगों ने आग में झुलसकर दम तोड़ दिया तो कइयों का धुएं में दम घुट गया।

घायल लोगों को एलएनजेपी और हिंदू राव अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एलएनजेपी अस्पताल के मेडिकल सुप्रिटेंडेंट डॉ. किशोर कुमार ने बताया कि कई लोगों की मौत हो गई है। डॉक्टरों की टीम घायलों का इलाज कर रही है। दिल्ली फायर सर्विस के चीफ फायर ऑफिसर अतुल गर्ग भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने मीडियाकर्मियों से बातचीत में कहा, ‘अब तक 50 लोगों को बचाया गया है। ज्यादातर लोग धुएं से प्रभावित हुए हैं।’



अपने शहर के एप को डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे |  हमें फेसबुक,  ट्विटर,  और यूट्यूब पर फॉलो करें|
loading...
Back to top button
error: Content is protected !!